Hindi NewsGadgets Newsjio vs vodafone vs airtel vs bsnl prepaid plans under rs 200 offers unlimited calling and one and half gb data

Jio vs Voda vs Airtel vs BSNL: 200 रुपये से कम में आते हैं ये प्लान्स

टेलिकॉम मार्केट पिछले कुछ महीनों में काफी रोचक हो गया है। अब पहले के मुकाबले ज्यादा फायदा यूजर्स को दिया जा रहा है और इसके लिए पैसे भी काफी कम लिए जा...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Tue, 17 July 2018 12:52 PM
हमें फॉलो करें

Jio vs Voda vs Airtel vs BSNL: 200 से कम के ये प्लान्स

1 / 5

टेलिकॉम मार्केट पिछले कुछ महीनों में काफी रोचक हो गया है। अब पहले के मुकाबले ज्यादा फायदा यूजर्स को दिया जा रहा है और इसके लिए पैसे भी काफी कम लिए जा रहे हैं। गला-काट प्रतियोगिता में कई कंपनियां काफी सस्ते में डाटा उपलब्ध करा रही हैं। कई प्लान्स ऐसे हैं जिसमें कंपनी महज 200 रुपये से कम की कीमत में डेढ़ जीबी वाले प्लान्स दे रही हैं। इन कंपनियों में Jio, Vodafone, Airtel और BSNL जैसी कंपनियां शामिल हैं।

Jio 149 prepaid plan

2 / 5

Jio 149 prepaid plan में यूजर्स को रोजाना 1.5 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके लिए 28 दिनों की वैलिडिटी है। हाईस्पीड डाटा प्लान में यूजर्स को कुल 42 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, अनलिमिटेड रोमिंग और रोजाना 100 एसएमएस दिए जा रहे हैं। वहीं, जियो म्यूजिक, जियो टीवी आदि जैसे फायदे भी मिल रहे हैं। 

Vodafone 199 prepaid plan

3 / 5

Vodafone कंपनी भी यूजर्स के लिए 199 रुपये में प्रीपेड प्लान लेकर आई है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग (लोकल/एसटीडी), अनलिमिटेड रोमिंग, 100 एसएमएस रोजाना दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही यूजर्स को 1.4 जीबी डाटा भी दिया जाएगा। इसकी वैलिडिटी की बात करें तो यह 28 दिनों की होगी। इस प्लान में यूजर्स को वोडाफोन प्ले की सेवा भी एक दम फ्री दी जा रही है।

Airtel 199 prepaid plan

4 / 5

Vodafone की ही तरह Airtel ने भी 199 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसके साथ ही इसमें अनलिमिटेड रोमिंग, अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉलिंग दी जा रही है। वहीं, यूजर्स को रोजाना 1.4 जीबी डाटा दिया जाएगा। हालांकि, वोडाफोन की तरह एयरटेल के यूजर्स को विंक म्यूजिक या फिर एयरटेल टीवी मुफ्त में उपयोग के लिए नहीं दी जा रही है।

BSNL 98 prepaid plan

5 / 5

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL महज 98 रुपये का एक प्लान लेकर आता है। BSNL के इस प्लान में यूजर्स को 26 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। वहीं, 1.5 जीबी डाटा भी मिलेगा। हालांकि, इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग जैसे फायदे नहीं मिल सकेंगे।

ऐप पर पढ़ें