Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jio vs vodafone vs airtel best recharge plan under rupees 200 - Tech news hindi

200 रुपये से कम के सबसे शानदार प्लान, डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ मिलेंगे कई अडिशनल बेनिफिट

मोबाइल रिचार्ज कराना पहले के मुकाबले अब काफी महंगा हो गया है। ऐसे में यूजर्स को उन प्लान्स की तलाश है, जिनमें कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट ऑफर किए जा रहे हों। राहत की बात यह है कि रिलायंस जियो...

200 रुपये से कम के सबसे शानदार प्लान, डेटा और फ्री कॉलिंग के साथ मिलेंगे कई अडिशनल बेनिफिट
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 25 Dec 2021 03:58 PM
हमें फॉलो करें

मोबाइल रिचार्ज कराना पहले के मुकाबले अब काफी महंगा हो गया है। ऐसे में यूजर्स को उन प्लान्स की तलाश है, जिनमें कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट ऑफर किए जा रहे हों। राहत की बात यह है कि रिलायंस जियो (Reliance Jio), वोडाफोन-आइडिया (Vi) और एयरटेल (Airtel) के पोर्टफोलियो में कुछ सस्ते प्लान भी हैं, जो बेनिफिट्स के मामले में काफी शानदार हैं। तो आइए जानते हैं 200 रुपये से कम की कीमत में आने वाले इन तीनों कंपनियों के कुछ सबसे धांसू प्लान्स के बारे में। 

जियो का 199 रुपये वाला प्लान
23 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में कंपनी रोज 1.5जीबी डेटा के हिसाब से टोटल 34.5जीबी डेटा दे रही है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको देशभर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। प्लान में कंपनी जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है। 

जियो का 179 रुपये वाला प्लान
24 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले जियो के इस प्लान में हर दिन 1जीबी डेटा जिया जा रहा है। प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर दिन 100 फ्री एसएमएस भी दे रही है। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट्स में जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी शामिल है। 

वोडा का 199 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन-आइडिया का यह प्लान 18 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कंपनी हर दिन 1जीबी डेटा ऑफर करती है। प्लान के सब्सक्राइबर देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। डेली 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको Vi Movies & TV ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

वोडा का 179 रुपये वाला प्लान
वोडा का यह प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कंपनी टोटल 2जीबी डेटा ऑफर कर रही है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा 300 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। कंपनी इस प्लान में भी Vi Movies & TV ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है। 

एयरटेल का 155 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का यह प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कंपनी पूरे वैलिडिटी पीरियड के लिए 1जीबी डेटा दे रही है। 300 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाले अस प्लान में आपको देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। प्लान में मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट में 30 दिन का अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है।   

एयरटेल का 179 रुपये वाला प्लान
एयरटेल अपने इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 2जीबी डेटा ऑफर कर रहा है। प्लान में 300 फ्री एसएमएस के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जा रही है। इस प्लान के सब्सक्राइबर फ्री में 30 दिन तक अमेजन प्राइम वीडियो के मोबाइल एडिशन का मजा ले सकते हैं। 

ऐप पर पढ़ें