Hindi NewsGadgets NewsJio vs Vi vs Airtel 199 prepaid plan with unlimited calling and data

199 रुपये में कालिंग के साथ 42GB तक डेटा, Jio vs Vi vs Airtel में किसका प्लान बेस्ट

दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Reliance jio और Airtel अपने ग्राहकों को 200 रुपये से सस्ते कई प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। इन तीनों ही कंपनियों के पास 199 रुपये का प्रीपेड प्लान है। हालांकि इनमें...

199 रुपये में कालिंग के साथ 42GB तक डेटा, Jio vs Vi vs Airtel में किसका प्लान बेस्ट
Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 8 June 2021 11:22 AM
हमें फॉलो करें

दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां Airtel, Reliance jio और Airtel अपने ग्राहकों को 200 रुपये से सस्ते कई प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। इन तीनों ही कंपनियों के पास 199 रुपये का प्रीपेड प्लान है। हालांकि इनमें सुविधाएं अलग-अलग है। अगर आप एक सस्ते प्रीपेड प्लान की तलाश में हैं, जो महीना भर चल जाए, तो 199 रुपये का रिचार्ज एक अच्छा ऑप्शन है। तो आइए जानते हैं किस कंपनी के प्लान में आपको ज्यादा फायदा है। 

Reliance Jio का 199 रुपये वाला प्लान
यह कंपनी के बेस्ट सेलर प्लान्स में से एक है। 199 रुपये के जियो प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। प्लान में ग्राहकों को रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह कुल डेटा 42 जीबी है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इसके अलावा JioTV, JioCinema, और JioNews जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

Airtel का 199 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के प्लान में जियो से कम डेटा और कम वैलिडिटी दी जाती है। एयरटेल का प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और इसमें रोज 1 जीबी डेटा ही मिलता है। इस तरह ग्राहकों को सिर्फ 24 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा Prime Video मोबाइल एडिशन फ्री ट्रायल, फ्री हैलोट्यून, Wynk Music और Airtel Xstream का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Vi का 199 रुपये वाला प्लान
वोडाफोन-आइडिया का प्लान भी बिलकुल एयरटेल की तरह है। इसमें भी 24 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह ग्राहकों को सिर्फ 24 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा Vi movies and TV basic का एक्सेस दिया जाता है। इस प्लान में वीकेंड डेटा रोलओवर और फ्री नाइट डेटा की सुविधा नहीं है। 

ऐप पर पढ़ें