Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jio vs airtel vs vodafone prepaid recharges or plans under rs 200

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: Rs 200 से कम में आते हैं ये शानदार प्लान्स

टेलीकॉम ऑपरेटर्स लगातार अपने ग्राहक बढ़ाने के लिए पुराने प्लान्स को अपडेट और नए प्लान्स को लॉन्च करने के ऊपर ध्यान दे...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Thu, 23 Aug 2018 01:46 PM
हमें फॉलो करें

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: Rs 200 से कम में आते हैं ये शानदार प्लान्स

1 / 5

टेलीकॉम ऑपरेटर्स लगातार अपने ग्राहक बढ़ाने के लिए पुराने प्लान्स को अपडेट और नए प्लान्स को लॉन्च करने के ऊपर ध्यान दे रहे हैं। इसलिए तकरीबन सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स कुछ-कुछ दिनों के अंदर नए प्लान्स पेश करते रहते हैं। जब से रिलायंस जियो मार्केट में उतरा है, तभी से प्लान्स में बदलाव काफी तेजी से होने लगे हैं।

अब कंपनी के रिचार्ज प्लान में डाटा, कॉलिंग आदि काफी सस्ती दरों पर उपलब्ध होने लगे हैं। इसी कड़ी में ऐसी कई कंपनियां हैं, जिनके रिचार्ज प्लान 200 रुपये से कम में आते हैं। इन रिचार्ज प्लान्स में कई ऐसे फायदे मिलते हैं जो हर ग्राहक को जानना ही चाहिए। यहां हम आपको Jio, Airtel और Vodafone के 200 रुपये से कम की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जानिए: 

200 रुपये तक के Jio Prepaid Plans

2 / 5

रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान में कंपनी कुल 42 जीबी डाटा देती है। कंपनी ग्राहक को रोजाना डेढ़ जीबी डाटा देती है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की होती है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस रोजाना और जियो एप्स की सुविधाएं भी मिलती हैं।

Jio 198 Prepaid Plan

3 / 5

जियो के 198 रुपये के रिचार्ज प्लान की बात करें तो इसमें कंपनी रोजाना दो जीबी डाटा दे रही है। यह हाईस्पीड डाटा है। जियो के इस  प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो वह 28 दिनों की होगी। इस तरह यूजर्स को कुल 56 जीबी डाटा मिलता है। वहीं, अन्य रिचार्ज प्लान्स के जैसे ही इस प्लान में भी कॉलिंग, 100 एसएमएस आदि जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

200 रुपये तक के Airtel Prepaid Plans

4 / 5

एयरटेल के 200 रुपये से कम में आने वाले प्लान्स में एक प्लान 199 रुपये का है। कंपनी के इस प्लान में ग्राहक को 39.2 जीबी डाटा मिलता है। रोजाना की लिमिट की बात करें तो वह 1.4 जीबी होगा। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। रिलायंस जियो के प्लान्स की तरह ही एयरटेल भी अपने यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, एसएमएस आदि की सुविधाएं देता है।

200 रुपये से कम में Vodafone Prepaid Plans

5 / 5

Vodafone 199 Plan

वोडाफोन के 200 रुपये से कम में आने वाले प्लान की बात करें तो एक प्लान 199 रुपये का है। इस प्लान में कंपनी कुल 39.2 जीबी डाटा देती है। रोजाना की डाटा लिमिट 1.4 जीबी है। वहीं, इसकी वैधता की बात करें तो यह 28 दिनों की है। इसके अलावा कॉलिंग, 100 एसएमएस रोजाना दिए जाते हैं। वहीं, वोडाफोन प्ले एप की सुविधाएं भी यूजर्स इस प्लान में ले सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें