Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Jio vs Airtel vs Vi 199 rupees prepaid plan with up to 28 days validity and daily Data

Jio vs Airtel vs Vi: 199 रुपये वाला धांसू प्रीपेड प्लान, 42GB तक डेटा और कॉलिंग

आप रिलायंस जियो, एयरटेल या Vi (वोडाफोन-आइडिया) में से किसी भी कंपनी के ग्राहक हों, आपको एक सस्ते प्रीपेड प्लान की तलाश रहती ही है। यहां हम आपको 200 रुपये से कम कीमत वाले प्रीपेड प्लान के बारे में बता...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 30 Nov 2020 12:49 PM
हमें फॉलो करें

आप रिलायंस जियो, एयरटेल या Vi (वोडाफोन-आइडिया) में से किसी भी कंपनी के ग्राहक हों, आपको एक सस्ते प्रीपेड प्लान की तलाश रहती ही है। यहां हम आपको 200 रुपये से कम कीमत वाले प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं। तीनों ही कंपनियां 199 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं, जिसमें डेली डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। 

Airtel का 199 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का 199 रुपये वाला प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें ग्राहकों को रोज 1 जीबी डेटा की सुविधा मिलती है। इस तरह ग्राहक कुल 24 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉलिंग की बात करें तो इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसके अलावा ग्राहकों को रोज 100 एसएमएस, फ्री अनलिमिटेड हेलो ट्यन्स, एयरटेल Xstream और विंक म्यूजिक का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Jio का 199 रुपये वाला प्लान
तीनों कंपनियों में सबसे ज्यादा वैलिडिटी और डेटा जियो के 199 वाले प्लान में है। इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी और रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह यूजर्स कुल 42 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। हालांकि अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए सिर्फ 1000 नॉन-जियो मिनट्स दिए गए हैं। इसके अलावा रोज 100 एसएमएस और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

Vi 199 रुपये वाला प्लान
डेटा, वैलिडिटी और कॉलिंग के मामले में वोडाफोन-आइडिया का प्लान एयरटेल की ही तरह है। इसमें ग्राहकों को 24 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह ग्राहक कुल 24 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉलिंग की बात करें तो इसमें भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी गई है। इसके अलावा रोज 100 SMS और Vi Movies & TV का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

ऐप पर पढ़ें