DA Image
23 जनवरी, 2020|1:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jio यूजर्स को अब नहीं मिलेगा ये सबसे सस्ता प्लान 

Jio happy new year offer

रिलायंस जियो ने 6 दिसंबर को टैरिफ प्लान्स में बदलाव किया था। हालांकि इस दौरान कंपनी ने जियोफोन प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी। कंपनी ने अभी इन प्लान्स की कीमतें तो नहीं बढ़ाई है लेकिन सबसे सस्ते 49 रुपये वाले जियोफोन प्लान को हटा दिया गया है। अब शुरुआती प्लान अब 75 रुपये से शुरू हो रहा है। कुछ हफ्तों पहले जियो ने JioPhone यूजर के लिए नए ऑल-इन-वन प्लान्स को पेश किया था और 75 रुपये वाला प्लान इसी का हिस्सा है। 

पढ़ेंः छोटे उद्योगों के विस्तार के लिए अमेजन इंडिया और सीआईआई में गठबंधन

जियोफोन ग्राहकों के लिए रिचार्ज के लिए 99 रुपये, 153 रुपये, 297 रुपये और 594 रुपये वाले प्लान्स भी उपलब्ध हैं, लेकिन ग्राहकों को नॉन-जियो मिनट्स के लिए IUC टॉप-अप रिचार्ज कराना होगा। रिलायंस जियो के जियोफोन ने 1,500 रुपये कीमत होने की वजह से लाखों ग्राहकों को आकर्षित किया था। अब जियोफोन यूजर्स के लिए सबसे अच्छी बात ये थी कि उनके लिए 49 रुपये वाला प्लान उपलब्ध था। इस प्लान में जियो द्वारा बिना FUP लिमिट अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों के लिए 1GB डेटा दिया जाता था। लेकिन IUC टॉप-अप वाउचर के आने के बाद 49 रुपये वाला प्लान खरीदने वाले ग्राहकों को IUC टॉप-अप रिचार्ज खरीदने की जरूरत पड़ रही थी। इस प्लान को ही हटा दिया गया है। पिछले हफ्ते रिलायंस जियो ने कीमतों में बढ़ोतरी करते हुए अपने टैरिफ प्लान्स को अपडेट किया था। अब 49 रुपये वाले प्लान को भी हटाया जाना इसी का हिस्सा हो सकता है। ॉ

पढ़ेंः Realme के वायरलेस Buds Air का टीजर सामने आया

पिछले महीने रिलायंस जियो ने जियोफोन के लिए ऑल-इन-वन रिचार्ज प्लान्स को पेश किया था। इन प्लान्स में नॉन-जियो मिनट्स भी मिलते हैं। ये प्लान 75 रुपये, 125 रुपये, 155 रुपये और 185 रुपये वाले हैं। अब शुरुआती प्लान यानी 75 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड जियो टू जियो वॉयस कॉलिंग, 500 मिनट नॉन-जियो कॉलिंग, रोज 100MB डेटा, कुल 50SMS और 28 दिनों की वैलिडिटी प्राप्त होगी।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Jio users will no longer get this 49 rs cheapest plan