Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सडबल धमाका करने की तैयारी में Jio, TV के साथ लॉन्च करेगी अपना पहला टैबलेट

डबल धमाका करने की तैयारी में Jio, TV के साथ लॉन्च करेगी अपना पहला टैबलेट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Mon, 29 Nov 2021 06:08 PM
डबल धमाका करने की तैयारी में Jio, TV के साथ लॉन्च करेगी अपना पहला टैबलेट

इस खबर को सुनें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) अगले साल टेक की दुनिया में बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रहा है। 91 मोबाइल्स और टिप्स्टर मुकुल शर्मा के अनुसार जियो आजकल अपने पहले टीवी Jio TV को लॉन्च करने की तैयारी में लगा है। इतना ही नहीं, कंपनी जियो टीवी के साथ अपने पहले टैब Jio Tablet को भी लॉन्च करने की तैयारी में जुटी है। कंपनी के ये दोनों प्रॉडक्ट अगले साल मार्केट में लॉन्च हो सकते हैं। जियो टीवी और जियो टैबलेट मार्केट में किन फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किए जाएंगे इस बारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इन फीचर्स के साथ आ सकता है जियो टीवी
जियो का पहला टीवी एक स्मार्ट ऐंड्रॉयड टीवी हो सकता है, जिसे कंपनी किफायती कीमत के साथ पेश कर सकती है। इसमें इन-बिल्ट ओटीटी ऐप्स दिए जा सकते हैं। हो सकता है कि कंपनी जियो टीवी के साथ जियो फाइबर कनेक्शन में ऑफर किया जाने वाला सेट-टॉप बॉक्स भी बंडल कर दे। जियो टीवी को कई स्क्रीन साइज में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ आया Moto G31, बजट सेगमेंट में मिलेंगे बेस्ट-इन-क्लास फीचर

जियो के नए-नए प्रॉडक्ट्स के लॉन्च करने के पैटर्न को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी ऐपल और दूसरी बड़ी कंपनियों की तरह ही अपना भी एक ईको-सिस्टम तैयार करने का टारगेट लेकर चल रही है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में जियो के कई और गैजेट्स मार्केट में एंट्री करेंगे। 

जियो टैबलेट में मिल सकते हैं ये फीचर
जियो टैबलेट भी जियो फोन नेक्स्ट की तरह किफायती दाम में लॉन्च किया जा सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी जियो टैबलेट में भी PragatiOS आउट ऑफ द बॉक्स ऑफर कर सकती है। यह टैबलेट बड़ी स्क्रीन वाला हो सकता है और इसमें ऐप्स और गेम्स को डाउनलोड करने के लिए प्री-इंस्टॉल्ड गूगल प्ले स्टोर दिया जा सकता है। यह टैबलेट क्वालकॉम के किसी एंट्री लेवल चिपसेट पर बेस्ड हो सकता है। जियो का यह टैबलेट काफी किफायती दाम में लॉन्च हो सकता है और इसकी सीधी टक्कर मार्केट में पहले से मौजूद रियलमी और मोटोरोला के टैबलेट से होगी। 

यह भी पढ़ें: Oppo F21 सीरीज के लिए करना होगा थोड़ा और इंतजार, अगले साल की शुरुआत में होगी लॉन्च

epaper

संबंधित खबरें