Hindi NewsGadgets NewsJIO: prepaid postaid users have good news again tops in 4g downloading speed

JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने एक बार फिर से मचाया धमाल

मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी Reliance Jio 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य कंपनियों के मुकाबले लगातार 12वें महीने अव्वल रही। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आंकडों के...

JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने एक बार फिर से मचाया धमाल
नई दिल्ली, एजेंसी Thu, 17 Jan 2019 11:28 AM
हमें फॉलो करें

मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी Reliance Jio 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अन्य कंपनियों के मुकाबले लगातार 12वें महीने अव्वल रही। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के नवीनतम आंकडों के अनुसार दिसम्बर.18 में Reliance Jio की 4 जी डाउनलोड स्पीड करीब आठ प्रतिशत घटने के बावजूद 18.7 मेगाबाईट प्रति सेंकड(एमबीपीएस) रही जो अन्य दूरसंचार कंपनियों के मुकाबले काफी अधिक है । जियो नेटवर्क की औसतन डाउनलोड स्पीड नवंबर माह में 20.33 एमबीपीएस थी।

ये भी पढ़ें: Jio से टक्कर लेने के लिए Vodafone ने पेश किया धांसू प्लान, फायदे कर देंगे हैरान!

वार्ता के अनुसार, भारती एयरटेल का 4 जी नेटवर्क दिसंबर में मामूली सुधरा। यह नवंबर के 9.7 एमबीपीएस की तुलना में दिसम्बर में 9.8 एमबीपीएस था। Vodafone की 4 जी डाउनलोड स्पीड 6.8 एमबीपीएस से घटकर 6.3 एमबीपीएस रह गया। Idea का 6.2 एमबीपीएस से गिरकर छह एमबीपीएस रह गया।

Idea और वोडाफोन के दूरसंचार कारोबार का विलय हो गया है और अब यह वोडाफोन आईिडया के तहत काम कर रही है किंतु ट्राई ने दिसंबर के लिए दोनों के प्रदर्शन को अलग.अलग दशार्या है। डाउनलोड स्पीड वीडियो. ई मेल और इंटरनेट के इस्तेमाल के दौरान महत्वपूर्ण रहती है।

अपलोड स्पीड के मामले में वोडाफोन के प्रदर्शन में लगातार सुधार रहा। यह नवंबर के 4.9 एमबीपीएस से बढकर 5.1 एमबीपीएस हो। जियो की अपलोड स्पीड इस दौरान 4.5 एमबीपीएस की तुलना में मामूली गिरकर 4.3 रही।

ऐप पर पढ़ें