jio phone tops in feature segment in india - JIO ने इस मामले में किया भारत में टॉप, आकंड़ें कर देंगे हैरान! DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JIO ने इस मामले में किया भारत में टॉप, आकंड़ें कर देंगे हैरान!

Jio Prime Membership

jio, jio phone, jio phone monsoon hungama offer: Reliance Jio ने फीचर फोन मार्केट में तकरीबन आधा कब्जा जमा लिया है। कंपनी फीचर फोन मार्केट में लॉन्च होने के बाद से ही काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। हाल ही में सामने आई काउंटरप्वाइंट की रिसर्च के अनुसार, Reliance Jio फीचर फोन मार्केट में 47 फीसदी का कब्जा है।

ये भी पढ़ें: Idea-Vodafone ने किया दूरसंचार विभाग को भुगतान, जानिए अमाउंट
 
इस साल दूसरे क्वार्टर के अंत तक Reliance Jio का मार्केट शेयर फीचर फोन सेगमेंट में अन्य फोन्स के मुकाबले सबसे अधिक था। रिपोर्ट में सामने आया है कि फीचर फोन मार्केट देश में 21 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रहा है। 

ये भी पढ़ें: भारत में बंद होगी यह बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट, कंपनी ने दी जानकारी

पिछले साल दूसरे क्वार्टर के अंत तक Jio का मार्केट शेयर महज 0.3 फीसदी ही था, अब यह पिछले कुछ समय में काफी तेजी से बढ़ा रहा है। वहीं, फीचर फोन सेगमेंट में सैमसंग कंपनी की हिस्सेदारी 9 फीसदी है। पिछले साल कंपनी का मार्केट शेयर 27 फीसदी था। इस सेगमेंट में नोकिया तीसरे नंबर पर ळै। कंपनी का मार्केट शेयर आठ फीसदी का है।

ये भी पढ़ें: Jio phone monsoon hungama offer: फोन के लिए चाहिए होंगे ये डॉक्यूमेंट्स 

गौरतलब है कि Reliance Jio ने पिछले साल Jio Phone को लॉन्च किया था। कंपनी का यह फीचर फोन KaiOS पर काम करता है। अब कंपनी इसमें 15 अगस्त से व्हाट्सएप, फेसबुक, गूगल मैप्स, यूट्यूब जैसी एप्स दे रही है। वहीं, कंपनी का लक्ष्य अगले एक साल में जियो फोन की बिक्री को एक करोड़ की संख्या तक बढ़ाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jio phone tops in feature segment in india