Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सJioPhone Next के डिस्प्ले, रैम और प्रोसेसर के डिटेल आए सामने, शुरू होने वाली है सेल

JioPhone Next के डिस्प्ले, रैम और प्रोसेसर के डिटेल आए सामने, शुरू होने वाली है सेल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Wed, 20 Oct 2021 03:05 PM
JioPhone Next के डिस्प्ले, रैम और प्रोसेसर के डिटेल आए सामने, शुरू होने वाली है सेल

इस खबर को सुनें

Reliance JioPhone Next का यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। हाल में इस फोन को गूगल प्ले कंसोल पर देखा गया है। इस लिस्टिंग से फोन के कई खास स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स का पता चल गया है।  कंपनी ने इसी साल जून में हुई अपनी ऐनुअल जेनरल मीटिंग में जियो फोन नेक्स्ट की घोषणा की थी। शुरुआत में कंपनी ने ऐलान किया था कि यह फोन 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

हालांकि, पिछले महीने कंपनी ने एक बयान जारी करके बताया कि यह फोन दिवाली के आसपास मार्केट में एंट्री करेगा। ऐसे में माना जा रहा है कि यह फोन इस महीने के आखिर में या नवंबर की शुरुआत में मार्केट में उपलब्ध हो जाएगा। फिलहाल आइए जानते हैं जियो फोन नेक्स्ट किन फीचर और स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा।

जियो फोन नेक्स्ट के फीचर और स्पेसिफिकेशन
गूगल प्ले लिस्टिंग के अनुसार फोन में कंपनी 720x1440 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ एचडी डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। फोन 2जीबी रैम के साथ आएगा। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में कंपनी स्नैपड्रैगन  215 चिपसेट देने वाली है। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर काम करेगा। माना जा रहा है कि यह ओएस ऐंड्रॉयड 11 का गो एडिशन हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Amazon Sale में ₹10,000 का Redmi स्मार्टफोन खरीदें 7500 रुपये में, नहीं मिलेगी इससे अच्छी डील

फोन के बारे में पहले कई लीक्स आ चुकी हैं। इनके अनुसार जियो का यह फोन 5.5 इंच के डिस्प्ले के साथ आएगा। वहीं, फोटोग्राफी के लिए इस फोन में कंपनी 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर कर सकती है। फोन का 2जीबी रैम वाला वेरियंट 16जीबी के इंटरल स्टोरेज और 3जीबी रैम वाला मॉडल 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। बैटरी की जहां तक बात है तो इसमें कंपनी 2500mAh की बैटरी ऑफर कर सकती है। 

जियो और गूगल मिलकर जियो फोन नेक्स्ट में कई शानदार फीचर ऑफर करने वाले है। इस अपकमिंग फोन में ऑन-स्क्रीन ट्रांसलेशन, ऑटोमैटिक रीड अलाउड, इंडिया-सेंट्रिक कैमरा फिल्टर और गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर मिलने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस फोन में गूगल डूओ और कैमरा गो का कस्टम एडिशन भी दिया गया है। फोन की कीमत 5 से 7 हजार रुपये के बीच रह सकती है। 

यह भी पढ़ें: जल्द बदल सकता है Facebook का नाम! जानिए क्यों कंपनी ले रही है इतना बड़ा फैसला

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें