फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सबड़ा खुलासा! दिवाली तक सबसे सस्ता 5G Smartphone ला रहा Reliance Jio, कीमत होगी 12,000 से भी कम

बड़ा खुलासा! दिवाली तक सबसे सस्ता 5G Smartphone ला रहा Reliance Jio, कीमत होगी 12,000 से भी कम

Reliance Jio जल्द ही भारत में एक नया Jio Phone 5G लॉन्च करने वाली है। टेल्को ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह 5G फोन पर काम कर रहा है लेकिन कंपनी ने अभी तक लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

बड़ा खुलासा! दिवाली तक सबसे सस्ता 5G Smartphone ला रहा Reliance Jio, कीमत होगी 12,000 से भी कम
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 16 Aug 2022 09:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Reliance Jio जल्द ही भारत में एक नया 5G Phone लाने की तैयारी कर रही है। टेल्को ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह 5G फोन पर काम कर रहा है लेकिन कंपनी ने अभी तक लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है। वहीं 5G को लेकर 75वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया और कहा कि 5G के लिए देश का इंतजार खत्म हो गया है। हम 'डिजिटल इंडिया' के माध्यम से जमीनी स्तर पर क्रांति ला रहे हैं और जल्द ही हर गांव को डिजिटल रूप से जोड़ा जाएगा। 

अब रिलायंस जियो देश में 5जी रोलआउट की तैयारी कर रहा है, रिलायंस यूजर्स के लिए एक किफायती 5जी फोन उपलब्ध कराना चाहती है। फोन के लॉन्च से पहले इसकी कीमत और फीचर्स को लेकर अफवाहे जोरों पर हैं: 

 

ये भी पढ़ें:- सस्ते में खरीदें स्मार्ट टीवी, फोन्स और लैपटॉप; Amazon-Flipkart नहीं अंबानी की कंपनी दे रही तगड़ा डिस्काउंट

 

Jio Phone 5G कब हो सकता है लॉन्च 
टाइम्स ओफ इंडिया की खबर के मुताबिक रिलायंस जियो अपने 5G जियो फोन को दिवाली पर लॉन्च कर सकती है। बता दें कि जियो ने इससे पहले अपना 4G फोन जियोफोन नेक्स्ट पिछले साल दिवाली पर पेश किया था। 

 

Jio Phone 5G की इतनी होगी कीमत 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jio Phone 5G को इस साल के अंत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जहां तक ​​फोन की कीमत की बात है तो जियो फोन 5जी की कीमत करीब 12,000 रुपये होने की उम्मीद है। हालाँकि, एक अन्य रिपोर्ट में दावा किया है कि Jio Phone 5G की कीमत 2500 रुपये से कम होने की उम्मीद है। वैसे Jio Phone 5G एक स्मार्टफोन है, तो इसकी कीमत इतनी कम नहीं हो सकती है। ऐसा तभी हो सकता है जब Jio Phone 5G एक फीचर फोन हो। या 2500 रुपये के डाउन पेमेंट पर आप फोन को खरीद सकते हैं। बाकी पेमेंट EMI के जरिए किया जा सकता है। फोन के जियो फोन नेक्स्ट की तरह Jio Phone 5G के साथ भी बंडल्ड डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ आने की संभावना है।

 

ये भी पढ़ें:- Jio का तोहफा! इन यूजर्स को 15 दिन के लिए Free दे रहा Internet, इस तारीख तक है मौका

 

Jio Phone 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन 
Jio Phone 5G में 6.5-इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिसका रिज़ॉल्यूशन 1:600 ​​x 720 पिक्सल है। यह उम्मीद की जा रही है कि फोन में स्नैपड्रैगन 480 5G SoC के साथ 4G RAM और 32GB स्टोरेज होगी। Jio Phone 5G में रियर पर एक डुअल-कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है जिसमें एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेंसर है। Jio Phone 5G के उसी प्रगति OS पर चलने की उम्मीद है, जो कि Jio का एक कस्टम Android सॉफ़्टवेयर है, जिसे Jio ने Android फ़ोनों के लिए Google के साथ मिलकर बनाया है।

epaper