DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉल ड्रॉप टेस्ट में Jio पास, अन्य कंपनियां हुईं फेल

ट्राई (TRAI) द्वारा कराए गए कॉल ड्रॉप टेस्ट में जियो को छोड़ सभी कंपनियां फेल हो गई हैं। जियो (Jio) के अलावा कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप मामले में ट्राई के नियमों पर खरी नही उतर पाई।

jio recruitment 2018

ट्राई (TRAI) द्वारा कराए गए कॉल ड्रॉप टेस्ट में जियो को छोड़ सभी कंपनियां फेल हो गई हैं। जियो (Jio) के अलावा कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप मामले में ट्राई के नियमों पर खरी नही उतर पाई। ट्राई ने यह टेस्ट देश के 8 प्रमुख राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर करवाए थे। सभी टेस्ट इसी वर्ष 24 अगस्त से 4 अक्तूबर के बीच हुए।

जियो सभी राजमार्गों पर कॉल ड्रॉप नियामकों पर खरी उतरी। जबकि बाकी कंपनियां कहीं फेल तो कहीं पास की हालत में रही। सरकारी कंपनी BSNL की हालत सबसे खराब बताई गई। जबकि एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां कई राजमार्गों पर तय नियमों पर खरी नहीं उतरी पाई।

ये भी पढ़ें: Jio ने एक बार फिर से मचाया धमाल, जानकर काफी खुश हो जाएंगे आप!

तीन रेल मार्गों पर भी ट्राई ने कॉल ड्रॉप टेस्ट करवाया था। जिसमें प्रयागराज (इलाहबाद) से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौल के बीच टेस्ट कराए गए। राजमार्गों के मुकाबले रेल मार्गों पर कवरेज और कॉल ड्रॉप की स्थिती और भी गंभीर दिखाई दी। सिर्फ रिलायंस जियो ने ही तय मानकों को पार किया। बाकी सभी कंपनियां तय मानकों का पालन करने में फिसड्डी साबित हुईं।

कंपनी की औसत डाउनलोडिंग स्पीड भी सबसे अधिक

Reliance Jio ने एक बार फिर से टॉप किया है। कंपनी की अक्टूबर महीने में औसत डाउनलोडिंग स्पीड 22.3 एमबीपीएस रही। ट्राई की एक रिपोर्ट की मानें तो Jio की देशभर में 4 जी स्पीड Airtel के मुकाबले दोगुनी से अधिक रही है। Airtel की स्पीड 9.5 एमबीपीएस प्रति सेकेंड दर्ज की गई। यह आंकड़े अक्टूबर महीने के हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jio: only company which pass in call drop test of trai