JIO: offers highest downloading speed claims trai reports - Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, एक बार फिर से कंपनी ने मारी बाजी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, एक बार फिर से कंपनी ने मारी बाजी

jio, reliance jio, jio prepaid plans, jio phone: Jio 22.3 एमबीपीएस की सर्वाधिक औसत डाउनलोड स्पीड के साथ अगस्त महीने में 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अव्वल रहा।

Jio अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए प्लान्स और अपडेट लेकर आता रहता है। इसी तरह कंपनी ने एक ऐसा प्ला

Jio 22.3 एमबीपीएस की सर्वाधिक औसत डाउनलोड स्पीड के साथ अगस्त महीने में 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में अव्वल रहा जबकि इस माह में अपलोड स्पीड के मामले में आइडिया सेल्यूलर पहले स्थान पर रहा।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, 'माई स्पीड पोर्टल पर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में जियो की राष्ट्रीय औसत गति उसके प्रमुख प्रतिद्वंद्वी एयरटेल के 10 मेगाबाइट प्रति सेकेंड की तुलना में दो गुनी से भी अधिक रही। 

ये भी पढ़ें: JIO का धमाकेदार ऑफर, सिर्फ इतने रुपये में ही दे रहा है 3 महीनों के लिए 126 GB डाटा
         
आइडिया 4जी नेटवर्क की डाउनलोड गति जुलाई और अगस्त के महीने में 6.2 एमबीपीएस बनी रही। हालांकि वोडाफोन की गति में मामूली सुधार देखने के मिला है। कंपनी की डाउनलोड स्पीड जुलाई में 6.4 एमबीपीएस रही थी, जो अगस्त में बढ़कर 6.7 एमबीपीएस हो गयी।

दोनों कंपनियों ने अगस्त के आखिर में विलय प्रक्रिया पूरी होने की घोषणा की थी। वहीं 4जी अपलोड स्पीड के मामले में 5.9 एमबीपीएस के साथ आइडिया शीर्ष पर बनी हुई है। 

ये भी पढ़ें: Apple का अब तक का सबसे बड़ा तोहफा, डुअल सिम फीचर वाला iPhone लॉन्च

किसी भी वीडियो को प्ले करने, ऑनलाइन गाना सुनने, इंटरनेट सर्फिंग और ईमेल के इस्तेमाल में इंटरनेट डाउनलोड स्पीड बहुत महत्व रखता है। वहीं फोटो, वीडियो और दस्तावेजों को ईमेल या सोशल मीडिया एप से साझा करने के लिए अपलोड गति का अच्छा होना जरूरी होता है। अगस्त में वोडाफोन की अपलोड स्पीड 5.1, रिलायंस जियो की 4.9 और एयरटेल की 4.4 एमबीपीएस रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JIO: offers highest downloading speed claims trai reports