फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सकार चोरी नहीं होने देगा Jio का यह छोटू डिवाइस, 24x7 करेगा निगरानी; एक साल फ्री सर्विस

कार चोरी नहीं होने देगा Jio का यह छोटू डिवाइस, 24x7 करेगा निगरानी; एक साल फ्री सर्विस

Reliance Jio ने भारत में JioMotive डिवाइस को लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 5000 रुपये से भी कम है। अगर आपको अपनी कार चोरी होने का डर सता रहा है तो यह आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन है। डिटेल में पढ़ें

कार चोरी नहीं होने देगा Jio का यह छोटू डिवाइस, 24x7 करेगा निगरानी; एक साल फ्री सर्विस
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 04 Nov 2023 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आपको अपनी कार चोरी होने का डर सताता रहता है, जो Reliance Jio ने आपकी इस समस्या का समाधान कर दिया है। जियो एक छोटा डिवाइस लेकर आई है, तो हर पल आपकी कार की चौकीदारी करेगा साथ ही आपकी कार की सेहत पर भी नजर रखेगा। हम बात कर रहे हैं JioMotive डिवाइस की। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसे भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक किफायती कार एक्सेसरी है। इसे कार के OBD पोर्ट से जोड़ा जाता है और यह एक प्लग-एन-प्ले डिवाइस के रूप में काम करता है। आप खुद भी इसे अपनी कार में इंस्टॉल कर सकते हैं। इसमें ग्राहकों को 4G जीपीएस ट्रैकर, रियल-टाइम लोकेशन ट्रैकिंग, जियो और टाइम फेंसिंग, व्हीकल हेल्थ, एंटी-टो और थेफ्ट अलर्ट, एक्सीडेंट डिटेक्शन और वाई-फाई जैसे फीचर का सपोर्ट मिलता है।

जियो के इस छोटू डिवाइस की कीमत भारत में 5,000 रुपये से भी कम है और यह पहले से ही ई-कॉमर्स साइट्स पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। आइए डिटेल में बताते हैं JioMotive (2023) डिवाइस के बारे में सबकुछ...

इतनी है JioMotive (2023) की कीमत
JioMotive (2023) की भारत में कीमत 4,999 रुपये है और इसे अमेजन और रिलायंस डिजिटल ई-कॉमर्स साइट्स के माध्यम से खरीदा जा सकता है। यह डिवाइस जियो डॉट कॉम और अन्य आउटलेट्स पर भी उपलब्ध होगा। अच्छी बात यह है कि कंपनी JioMotive के ग्राहकों को पहले साल के लिए मुफ्त सब्सक्रिप्शन दे रही है और बाद में सब्सक्रिप्शन की कीमत 599 रुपये प्रति वर्ष होगी।

चलिए अब बताते हैं JioMotive (2023) में क्या है खास

प्लग-एन-प्ले डिवाइस: जियोमोटिव एक सिंपल सा प्लग-एन-प्ले डिवाइस है, जिसे किसी भी कार के OBD-II पोर्ट से जोड़ा जा सकता है। यह पोर्ट आमतौर पर सभी कारों में स्टीयरिंग व्हील के नीचे रहता है। इसे इंट्टॉल करने के लिए मैकेनिकय या तकनीशियन की जरूरत नहीं है बल्कि आप खुद इसे अपनी कार में इंस्टॉल कर सकते हैं। यह एक DIY डिवाइस है।

रियलटाइम व्हीकल ट्रैकिंग: ऐप के जरिए यूजर किसी भी शेप का जियोफेंस बना सकते हैं। और जैसे ही तय जियोफेंसिंग में गाड़ी एंट्री और एग्जिट करेगी, यूजर को तुरंत इसका अलर्ट मिलेगा।

सिर्फ जियो सिम के साथ काम करेगा: जियोमोटिव डिवाइस केवल जियो सिम के साथ काम करता है और आपके पास पहले से जियो सिम है, तो अलग से सिम खरीदने की आवश्यकता नहीं है। आप अपने प्राइमरी जियो स्मार्टफोन प्लान में JioMotive को जोड़ सकते हैं।

व्हीकल हेल्थ मॉनिटरिंग: यूजर को ऐप पर 100 डीटीसी अलर्ट के साथ कार का हेल्थ अपडेट मिलेगा। आप अपने वाहन के बैटरी वॉल्टेज, एयर इनटेक टेम्प्रेचर, इंजन लोड और कूलेंट टेम्प्रेटर पर पैनी नजर रख सकेंगे।

ड्राइविंग बिहेवियर एनालिसिस: अगर आपकी कार ड्राइवर चलाता है, तो यह डिवाइस आपके का आ सकता है। डिवाइस ड्राइविंग बिहेवियर एनालिसिस भी करता है और ओवर स्पीडिंग, एकदम से ब्रेक या स्पीड तेज करने और अचानक गाड़ी मोड़ने पर अलर्ट करता है।

अन्य फीचर्स: जियोमोटिव के अन्य खासल फीचर्ल में इन-कार वाई-फाई, टोइंग, टैम्परिंग और एक्सीडेंट अलर्ट, स्पीड ट्रैकिंग और 10 सेकंड लेटेंसी शामिल है।

सब्सक्रिप्शन: कंपनी ग्राहकों को पहले साल के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है, उसके बाद 599 रुपये प्रति वर्ष देना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें