फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सJio यूजर्स खुशखबरी: अब खुद-ब-खुद हो जाएंगे सारे रिचार्ज, कंपनी ने खत्म किया सबसे बड़ा झंझट

Jio यूजर्स खुशखबरी: अब खुद-ब-खुद हो जाएंगे सारे रिचार्ज, कंपनी ने खत्म किया सबसे बड़ा झंझट

अगर आप जियो यूजर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी ने ग्राहकों का बार-बार रिचार्ज कराने का टेंशन खत्म करने के लिए एक नया शानदार फीचर पेश किया है। दरअसल, मोबाइल रिचार्ज की...

Jio यूजर्स खुशखबरी: अब खुद-ब-खुद हो जाएंगे सारे रिचार्ज, कंपनी ने खत्म किया सबसे बड़ा झंझट
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 08:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अगर आप जियो यूजर हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, कंपनी ने ग्राहकों का बार-बार रिचार्ज कराने का टेंशन खत्म करने के लिए एक नया शानदार फीचर पेश किया है। दरअसल, मोबाइल रिचार्ज की प्रोसेस को आसान बनाने के लिए, रिलायंस जियो और नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने यूपीआई ऑटोपे (UPI AUTOPAY) की घोषणा की है। अब करोड़ों जियो यूजर्स बिना किसी झंझट ऑटोमैटिक रिचार्ज के लिए यूपीआई ऑटोपे का लाभ उठा सकेंगे। 

इस सुविधा के जरिए, Jio यूजर्स अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए यूपीआई ऑटोपे का उपयोग करके MyJio ऐप पर ऑर्डर सेट कर सकते हैं और फिर उन्हें बार-बार मोबाइल रिचार्ज करने का टेंशन नहीं करना होगा। बता दें कि, रिलायंस जियो ग्राहकों के लिए इस तरह की सर्विस शुरू करने वाली भारत की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

अब Jio यूजर्स को दोबारा रिचार्ज कराने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं
अब जियो यूजर्स को अपने मौजूदा प्लान के खत्म होने और उसे फिर से रिचार्ज करने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। यूपीआई ऑटोपे के साथ, उपयोगकर्ता रिचार्ज प्रोसेस को ऑटोमैटिक कर सकते हैं। ऐसे करने पर, मौजूदा प्लान समाप्त होते ही, उनका मोबाइल नंबर पहले से सिलेक्टेड प्लान में खुद-ब-खुद रिचार्ज हो जाएगा। है ना कमाल का फीचर?

ये भी पढ़ें- BSNL का छप्परफाड़ ऑफर: Free 5GB डेटा वो भी पूरे 30 दिनों के लिए, ऐसे मिलेगा

यूजर कभी भी बदल सकते हैं सेटिंग
अच्छी बात ये है कि उपयोगकर्ताओं को 5,000 रुपये तक के रिचार्ज ट्रांजेक्शन के लिए अपना यूपीआई पिन दर्ज करने की भी आवश्यकता नहीं है। उपयोगकर्ता कभी भी समय सेटिंग्स को बदल सकते हैं और ऑटो-रिचार्ज को बंद कर सकते हैं या भविष्य में जिस प्लान से वे रिचार्ज करना चाहते हैं उसे बदल सकते हैं। जियो यूजर्स के पास UPI AUTOPAY के जरिए अपनी जरूरत के मुताबिक टैरिफ प्लान के लिए ई-मैंडेट को हटाने का विकल्प भी होगा।

यह फीचर कई लोगों के लिए बेहद काम का साबित होगा, क्योंकि इससे जरिए वे अपने माता-पिता और बच्चों के मोबाइल नंबरों को बिना किसी परेशानी के रिचार्ज कर सकेंगे। मोबाइल रिचार्ज कब खत्म हो रहा है, इस पर यूजर्स को नजर नहीं रखनी होगी। वे बस यूपीआई ऑटोपे सेट कर सकते हैं और रिलायंस जियो के साथ एक टेंशन फ्री मोबाइल एक्सपीरियंस प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- छा गई ऐप्पल: फ्री दे रही है ₹12900 के AirPods; फटाफट चेक करें आपको मिलेगा या नहीं

सर्विस केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए उपलब्ध
ध्यान दें कि सर्विस केवल कंपनी के प्रीपेड यूजर्स के लिए है। सभी पोस्टपेड यूजर्स को मैनुअली रिचार्ज कराते रहना होगा। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित अन्य निजी टेलीकॉम भी अब इसी तरह की सुविधा शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

epaper