Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Jio-Google soon launch Affordable 5G smartphone and laptop JioBook at RIL AGM

आ रहा है Jio और Google का सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए डिटेल्स

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का सस्ता 5G स्मार्टफ़ोन आने वाला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) इस फ़ोन को अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इस सस्ते 5G फ़ोन के जरिए जियो...

आ रहा है Jio और Google का सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानिए डिटेल्स
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Sat, 20 March 2021 09:48 AM
हमें फॉलो करें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का सस्ता 5G स्मार्टफ़ोन आने वाला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) इस फ़ोन को अगले वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इस सस्ते 5G फ़ोन के जरिए जियो 300 मिलियन से अधिक फीचर फ़ोन यूजर्स को लुभाना चाहती है। जियो (Jio) ये फ़ोन गूगल (Google) की पार्टनरशिप के साथ लॉन्च करने वाली है। दरअसल इंटरनेट इस समय की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, ऐसे में रिलायंस लोगों के लिए सीधे सस्ते 5जी स्मार्टफोन्स के ऑप्शन पर काम कर रही है। 

 

मामले से जुड़े परिचित लोगों के मुताबिक आरआईएल इस डिवाइस के आरएंडडी को मई-जून तक पूरा कर सकती है। बता दें कि इस फ़ोन को तकनीकी दिग्गज कंपनी Google के साथ साझेदारी में डेवेलप किया जा रहा है। इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस फ़ोन का लॉन्च वित्त वर्ष 21 की दूसरी तिमाही में हो सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इस फ़ोन को अपनी एजीएम मीट (AGM Meet) में लॉन्च कर सकती है। क्योंकि रिलायंस पहले भी अपने फीचर फ़ोन की लॉन्चिंग अपनी एनुअल जनरल मीटिंग में करती आई है। इसके साथ ही एजीएम में, आरआईएल JioBook नाम के एक लैपटॉप को भी पेश कर सकती है। 

 

 

आरआईएल का नया स्मार्टफोन गूगल के साथ पार्टनरशिप का हिस्सा है। बता दें कि गूगल ने पिछले साल जून में Jio प्लेटफार्मों में 7.73% हिस्सेदारी 33,737 करोड़ रुपये में खरीदी थी। जियो के एक अधिकारी के मुताबिक फोन का विकास ट्रैक पर है। फ़ोन के फीचर्स को अंतिम रूप दिया गया है। हालांकि, अभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चर्चा चल रही है जल्द यह भी तय हो जाएगा की फ़ोन में कौनसा ऑपरेटिंग सिस्टम लगेगा।  

 

बता दें कि रिलायंस फिलहाल भारत में लोगों को सबसे सस्ता JioPhone 4जी स्मार्टफोन उपलब्ध करा रही है, जिसकी कीमत 1499 रुपये है इस फ़ोन के साथ कंपनी ग्राहकों को 1 साल अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दे रही है। अब रिलायंस सबसे सस्ता 5जी फोन बनाकर भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में हंगामा मचाने वाली है, जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

ऐप पर पढ़ें