jio giga fiber offer reliance jio launch process interrupted by rains - लॉन्च होने से पहले Jio की इस सर्विस को लगा झटका, बारिश ने बिगाड़ा काम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लॉन्च होने से पहले Jio की इस सर्विस को लगा झटका, बारिश ने बिगाड़ा काम

लॉन्च होने से पहले Jio की इस सर्विस को लगा झटका, बारिश ने बिगाड़ा काम

Jio के फाइबर-टू-द-होम ब्रॉडबैंड सर्विस के रजिस्ट्रेशन की शुरुआत इस महीने 15 अगस्त को होने जा रही है। लेकिन कंपनी के इस सर्विस में कुछ बाधा आई है। इस मामले के जानकार शख्स ने बताया है कि फाइबर को बिछाने का काम खराब मौसम की वजह से रोका गया है। सरकार ने बारिश की वजह से गड्ढा खोदने की इजाजत नहीं दी है।

शख्स ने बताया कि ऐसा लगता नहीं है कि कंपनी जल्द इसे बड़े पैमाने पर लॉन्च कर सकेगी। नगर पालिका में इसको लेकर बड़ी समस्या आने वाली है। इसपर काबू पाने के लिए Jio ने प्रत्येक राज्य में एक संपर्क अधिकारी को नियुक्त किया है, जिससे रोल आउट में देरी नहीं हो। 

ये भी पढ़ें: इस देश ने लगाया स्कूलों में स्मार्टफोन ले जाने पर Ban, संसद में बना कानून

मालूम हो कि जियो गीगा फाइबर डाटा के साथ साथ सेटअप बॉक्स, वॉयस कॉल्स आदि के साथ आएगा। इसकी घोषणा पिछले महीने मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज की बैठक में की गई थी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 41वीं एजीएम बैठक में बताया था कि Jio Giga Fiber के लिए 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू होने जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: Oppo ने लॉन्च किया इस फोन का टीजर, 5 मिनट की चार्जिंग में 2 घंटे कर सकेंगे बात

सबसे पहले उन जगह ये सर्विस शुरू की जाएगी, जहां से इसको लेकर सबसे अधिक मांग होगी। शेयरहोल्डर्स की मीटिंग में अंबानी ने बताया कि Jio Giga Fiber घर और ऑफिस में शुरू किया जाएगा। इससे तकरीबन 50 मिलियन घरों में कनेक्टिविटी पहुंचाई जाएगी। 

हालांकि, अभी तक कंपनी ने जियो गीगा फाइबर के आधिकारिक लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है कि साल के अंत तक पूरी तरह से यह सेवा शुरू कर दी जाएगी। मुकेश अंबानी ने अपने भाषण में बताया था कि Jio Giga Fiber ब्रॉडबैंड देश के 1100 शहरों में शुरू किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Airtel के इस प्लान ने JIO को किया पीछे, कम कीमत में दे रहा है अधिक फायदे

इस बीच, Airtel भी ब्रॉडबैंड सर्विस को विस्तान देने की कोशिश कर रहा है। कंपनी अपने नेटवर्क को दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, कलकत्ता और चेन्नई जैसे शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस को और मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। इसी के तहत कंपनी ने अपनी स्पीड को 300 एमबीपीएस तक बढ़ाया है। एक प्लान 2199 रुपये में मिल रहा है जिसमें 1200 जीबी डाटा और एयरटेल की विंक एप्स के फायदे मिल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jio giga fiber offer reliance jio launch process interrupted by rains