Jio Giga Fiber: booking starts 15 august know how to how to book - Jio GigaFiber broadband: 500 रुपये से शुरू हो सकता है प्लान, दो दिन बाद ऐसे करें रजिस्ट्रेशन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jio GigaFiber broadband: 500 रुपये से शुरू हो सकता है प्लान, दो दिन बाद ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

रिलायंस जियो इस समय Jio GigaFiber का ट्रायल कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कंपनी अभ

Reliance Jio Giga Fiber ब्रॉडबैंड के लिए कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू किया जाएगा। अब Jio GigaFiber broadband के लेकर नई जानकारी सामने आई है जिसके मुताबिक प्लान की शुरुआत 500 रुपये से हो सकती है। इस बंडल ऑफर में अल्ट्रा हाई स्पीड इंटरनेट के साथ इंटरनेट बेस्ड टीवी की भी सर्विस होंगी। टेक जगत के मुताबिक इस दिवाली से पहले कंपनी गीगाफाइबर लॉन्च करेगी। इसके तहत 700 से 1000 रुपये तक में 100Mbps की स्पीड मिल सकती है और 100GB तक डाटा लिमिट निर्धारित की जाएगी। हालांकि टीवी सर्विस के लिए अलग से 250-300 रुपये देने हो सकते हैं। 

क्या है जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड
JioGigaFiber फाइबर टु द होम (FTTH) पर आधारित है। FTTH की मदद से यूजर को इंटरनेट सर्विस चाहिए तो आपके घर तक एक केबल के माध्यम से दी जाएगी। अभी जिस केबल से यूजर को मिलता है वो इस स्पीड इंटरनेट देने लायक नहीं होती है। इस सर्विस के लिए इस्तेमाल की जाने वाली केबल दूसरों के मुकाबले फास्ट कनेक्टिविटी प्रोवाइड करती है। यह मौजूदा केबल के मुकाबले बेहतर होगी। 

दो साल से हो रहा है परीक्षण 
रिलायंस कंपनी बीते दो साल से FTTH तकनीक पर परीक्षण कर रही है। इस सर्विस की खासियत ये होगी कि इसके साथ GigaTV भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा स्मार्ट होम डिवाइस भी कनेक्ट कर सकेंगे।  

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 
ग्राहक जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं वे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट jio.com से करा सकते हैं। इसके अलावा My Jio App के जरिए से भी जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। जियो गीगा फाइबर के बारे में जानकारी है कि उन्हीं जगह पर सबसे पहले इसकी सुविधा मिलेगी, जिस एरिया में सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन कराए गए होंगे।

ये हो सकते हैं जियो गीगा फाइबर के प्लान

  • एक जियो गीगा फाइबर प्लान 500 रुपये का आएगा। इसमें ग्राहक को 50 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। वहीं, इसकी वैलिडिटी 30 दिनों की होगी। इसके अलावा 300 जीबी डाटा दिया जाएगा।
  • एक 750 रुपये का भी जियो गीगा फाइबर का प्लान आएगा। इसमें 30 दिनों के लिए 450 जीबी डाटा मिलेगा।
  • 999 रुपये के जियो गीगा फाइबर प्लान में 30 दिनों के लिए 600 जीबी डाटा मिलेगा।
  • जियो गीगा फाइबर के 1299 रुपये के प्लान में 30 दिनों के लिए 750 जीबी डाटा दिया जाएगा।
  • इसके अलावा जियो गीगा फाइबर के 1500 रुपये के प्लान में 150 एमबीपीएस की स्पीड से 900 जीबी डाटा 30 दिनों के लिए मिलेगा। 
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jio Giga Fiber: booking starts 15 august know how to how to book