JIO: completes two years know about jio phone 2 jio phone jio giga fiber - 2 साल का हुआ Reliance Jio: 4जी लॉन्च से लेकर Jio Giga Fiber तक, जानिए ये बातें DA Image
9 दिसंबर, 2019|1:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2 साल का हुआ Reliance Jio: 4जी लॉन्च से लेकर Jio Giga Fiber तक, जानिए ये बातें

reliance jio prime membership

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio आज यानी 5 सितंबर को दो सालों का हो गया है। कंपनी 5 सितंबर 2016 में शुरू हुई थी। उस समय शुरुआती कई महीनों तक Jio ने मुफ्त में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा दिया था। Jio के लॉन्च होने के बाद से कंपनी ने कई प्लान्स लॉन्च किए हैं, जिसके बाद अन्य ऑपरेटरों को भी अपने प्लान्स में बदलाव करने पड़े। इसके अलावा रिलायंस जियो ने कई अन्य सेवाएं भी शुरू की हैं। 

पिछले दो सालों में रिलायंस जियो के करोड़ों यूजर्स बन गए हैं। कंपनी के यूजर्स सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं और इस समय 215.3 मिलियन यूजर्स हैं। Jio का दावा है कि अब देश में 370 करोड़ जीबी डाटा हर महीने इस्तेमाल होते हैं। यहां हम आपको पिछले दो सालों में रिलायंस जियो द्वारा लॉन्च किए गए विभिन्न प्रोडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं। इसमें जियो फोन, जियो 4जी सेवा, जियो गीगा फाइबर आदि शामिल है। 

Jio 4जी सेवा

जियो 4जी सेवा को शुरू हुए दो साल हो गए हैं। कंपनी ने दिसंबर 2015 में 4 जी सेवा अपने एक लाख रिलायंस कर्मचारियों के लिए शुरू की थी। हालांकि, इसे बीटा टेस्टिंग के रूप में शुरू किया गया था। इसके बाद जनवरी 2016 में कंपनी ने वाई फाई सेवा की शुरुआत की। 

जियो लाइफ 4 जी स्मार्टफोन

4जी सेवा की शुरुआत के बाद जियो ने बजट 4जी वाले स्मार्टफोन ब्रैंड एलवाईएफ की शुरुआत की। यह मार्च 2016 में शुरू किया गया था। अप्रैल 2016 में कंपनी की वेबसाइट jio.com लाइव हुई। 

रिलायंस जियो गीगाफाइबर और जियो फोन, जियो फोन2

साल 2018 की एजीएम में रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो गीगा फाइबर के बारे में ऐलान किया। इसके अलावा जियो फोन2 के बारे में भी घोषणा की गई। जियो गीगा फाइबर एक फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा है जो रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी नवंबर में शुरू कर सकती है। इसके अलावा इसके लिए रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो गए हैं। वहीं, जियो फोन 2 की बिक्री शुरू हो चुकी है। कंपनी इसे फ्लैश सेल के जरिए से बेच रही है। कंपनी ने पिछले साल जियो फोन को भी लॉन्च किया था।

ये भी पढ़ें: Xiaomi ने लॉन्च किए 3 नए स्मार्टफोन्स, दमदार फीचर्स के साथ सिर्फ इतनी है कीमत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JIO: completes two years know about jio phone 2 jio phone jio giga fiber