Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jio and airtel best postpaid plan offering free netlix amazon prime video and disney plus hotstar - Tech news hindi

नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी हॉटस्टार फ्री देने वाले सबसे सस्ते प्लान, मिलेगा 75GB डेटा भी

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) यूजर्स को कई शानदार प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहे हैं। प्रीपेड प्लान्स के अलावा इन दोनों कंपनियों के पोर्टफोलियो में कुछ जबर्दस्त पोस्टपेड प्लान भी मौजूद...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 21 Jan 2022 05:46 PM
हमें फॉलो करें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) यूजर्स को कई शानदार प्रीपेड प्लान ऑफर कर रहे हैं। प्रीपेड प्लान्स के अलावा इन दोनों कंपनियों के पोर्टफोलियो में कुछ जबर्दस्त पोस्टपेड प्लान भी मौजूद हैं। इन पोस्टपेड प्लान में दोनों कंपनियां डिज्नी+ हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही हैं। इसके साथ ही 500 रुपये से कम की कीमत में आने वाले इन प्लान में आपको 75GB डेटा और फ्री कॉलिंग बेनिफिट भी मिलेगा। तो आइए जानते हैं डीटेल। 

जियो का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान
399 रुपये के मंथली रेंटल वाले इस प्लान में कंपनी पूरे बिल साइकिल के लिए 75जीबी डेटा दे रही है। प्लान की खास बात  है कि यह 200जीबी तक के रोलओवर डेटा बेनिफिट के साथ आता है। इसके अलावा हर दिन 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको देशभर में सभी नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। 

जियो के इस प्लान की सबसे बड़ी खूबी इसमें मिलने वाले अडिशनल बेनिफिट हैं। कंपनी इस प्लान के सब्सक्राइबर्स को नेटफ्लिक्स और डिज्नी+ हॉटस्टार के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का भी फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है। इसके अलावा जियो के इस प्लान में आपको जियो ऐप्स का भी फ्री ऐक्सेस मिलेगा।

एयरटेल का 499 रुपये वाला पोस्ट प्लान
एयरटेल का यह पोस्टपेड प्लान काफी शानदार है। इसमें कंपनी इंटरनेट यूज करने के लिए कुल 75जीबी डेटा ऑफर कर रही है। जियो की तरह एयरटेल अपने इस प्लान में 200जीबी तक का रोलओवर डेटा बेनिफिट भी दे रहा है। हर दिन 100 फ्री एसएमएस ऑफर करने वाले इस प्लान में देशभर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। 

एयरटेल का यह प्लान एक साल के लिए अमेजन प्राइम वीडियो और डिज्नी+ हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है। इसके अलावा इस प्लान के साथ आपको एयरटेल X-Stream ऐप प्रीमियम और विंक प्रीमियम का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। एयरटेल के इस प्लान में आपको नेटफ्लिक्स का फ्री सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा।

ऐप पर पढ़ें