Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jio airtel vodafone postpaid plans know best plans under rs 600

एयरटेल, जियो और वोडा के इन धांसू प्लान्स के बारे में पता है आपको?

Reliance Jio के टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद से ही कई कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों को काफी कम...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Thu, 3 Jan 2019 05:57 PM
हमें फॉलो करें

एयरटेल, जियो और वोडा के इन धांसू प्लान्स के बारे में पता है आपको?

1 / 4

Reliance Jio के टेलीकॉम सेक्टर में आने के बाद से ही कई कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों को काफी कम कर दिया। अब इस समय Jio, Airtel, Vodafone जैसी कंपनियां सिर्फ टॉक टाइम, डाटा ही नहीं दे रही हैं, बल्कि वे सब वीडियो स्ट्रीमिंग साइट्स का सब्सक्रिप्शन भी दे रही हैं। ये टेलीकॉम कंपनियां बेहद ही कम दामों में काफी फायदे दे रही है। यहां हम आपको 600 रुपये तक आने वाले Airtel, Jio और Vodafone जैसी कंपनियों के पोस्टपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं। पढ़ें:

Vodafone 399, 499 प्लान

2 / 4

Vodafone के 600 रुपये से कम की कीमत में आने वाले पोस्टपेड प्लान्स की बात करें तो इसमें एक प्लान की कीमत 399 रुपये है। इसमें यूजर्स को 40 जीबी डाटा हर महीने मिलता है। वहीं, कई महीनों तक 200 जीबी तक डाटा यूजर्स बचा सकते हैं और उसका इस्तेमाल आने वाले महीनों में कर सकते हैं। Vodafone 399 प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड मिलती है। इसके अलावा अमेजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए मिलता है।

वहीं, Vodafone के 499 रुपये के पोस्टपेड प्लान (Vodafone 499 Postpaid Plan) की बात करें तो इसमें हर महीने 75 जीबी डाटा मिलता है। वहीं, अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा प्लान में एक साल का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

Jio 199 Plan

3 / 4

Reliance Jio के पोस्टपेड प्लान की बात करें तो 199 रुपये का है। इसमें यूजर्स को 25 जीबी डाटा दिया जाता है। 100 एसएमएस रोजाना मिलते हैं। वहीं, जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। एक बार जब डाटा खत्म हो जाता है तो यूजर्स को 20 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से खर्च करने पड़ते हैं।

Airtel 399 और 499 प्लान

4 / 4

Airtel यूजर्स को 600 रुपये से कम कीमत में दो पोस्टपेड प्लान्स मिलते हैं। एक की कीमत 399 रुपये है जिसमें 40 जीबी डाटा दिया जाता है। इसके अलावा अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स के फायदे मिलते हैं। वहीं, एक साल का अमेजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। इसके अलावा 

वहीं, Airtel के 400 रुपये के पोस्टपेड प्लान में कुल 75 जीबी डाटा दिया जाता है। इस डाटा में 399 वाले ही फायदे मिलते हैँ। लेकिन इसमें तीन महीने का Netflix का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

ऐप पर पढ़ें