Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Jio 299 rupees plan is more powerful than Airtel and Vi get 14GB more data in same price - Tech news hindi

Jio के इस प्लान के सामने Airtel-Vi फेल, पाएं 14GB ज्यादा डेटा और FREE में करें बातें

रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल अपने यूजर्स के लिए ढ़ेरों प्लान पेश करती है। ऐसे में यदि आप 300 रुपये से कम में एक अच्छा प्लान ढूंढ रहे हैं तो जियो का ये प्लान Vi और Airtel से तगड़ा है।

Himani Gupta लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 2 Jan 2024 10:53 PM
हमें फॉलो करें

Recharge Plan Under Rs 300: देश की तीनों बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और एयरटेल अपने यूजर्स के लिए ढ़ेरों प्लान पेश करती है। इन प्लान्स की लिस्ट इतनी लंबी है कि आपको एक अच्छा प्लान ढूंढना मुश्किल लगता है। ऐसे में यदि आप 300 रुपये से कम में एक अच्छा प्लान ढूंढ रहे हैं तो जियो का ये प्लान Vi और Airtel से तगड़ा है। इन प्लान्स की कीमत एक बराबर है लेकिन इनमें मिलने वाले फायदे अलग हैं। यहां हम बात कर रहे हैं एयरटेल, वोडाफोन और जियो के 299 रुपये वाले प्लान के बारे में। आइये जानते हैं कि कैसे जियो का प्लान एयरटेल और वोडाफोन से अच्छा है। 


Jio का 299 रुपए प्लान  
299 रुपये वाले इस रिलायंस जियो प्लान के साथ कंपनी प्रीपेड यूजर्स को हर दिन 2 जीबी हाई स्पीड डेटा देती है। इसी के साथ ये प्लान लोकल और अनलिमिटेड एसटीडी कॉलिंग के साथ हर रोज 100 एसएमएस ऑफर करता है। 299 रुपये वाला रिलायंस जियो का ये प्लान यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। ये प्लान प्रतिदिन 2 जीबी डेटा देता है तो इस हिसाब से देखा जाए तो इस प्लान के साथ यूजर्स को कुल 56 जीबी हाई स्पीड डेटा का फायदा मिलता है। 

 

 

Airtel 299 रुपए का प्लान 
एयरटेल के 299 रुपये वाले इस प्लान के साथ प्रीपेड यूजर्स को हर रोज 1.5 जीबी हाई स्पीड के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस का फायदा दिया जाता है। एयरटेल के 299 रुपये वाले इस रीचार्ज प्लान के साथ भी 28 दिनों की वैधता दी जाती है। ये प्लान हर रोज 1.5 जीबी डेटा देता है तो इस हिसाब से देखा जाए तो इस एयरटेल प्लान के साथ कुल 42 जीबी हाई स्पीड डेटा मिलता है।

 

Vodafone Idea 299 रुपये का प्लान 
299 रुपये वाले इस वीआई प्लान के साथ आप लोगों को हर रोज 1.5 जीबी हाई-स्पीड डेटा, साथ ही अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस का फायदा दिया जाएगा। इस प्लान के साथ कंपनी की तरफ से Vi Hero Unlimited बेनिफिट्स भी हैं। वोडाफोन आइडिया के इस सस्ते रिचार्ज प्लान के साथ आपको 28 दिनों की वैलिडिटी दी जाएगी, इसका मतलब यह हुआ कि डेली 1.5 जीबी डेटा के हिसाब से ये प्लान कुल 42 जीबी हाई-स्पीड डेटा देता है। इसके अलावा कंपनी की ऑफिशियल साइट पर जानकारी के मुताबिक, अगर आप इस प्लान को Vi App के जरिए रिचार्ज करते हैं तो आपको 5 जीबी एक्स्ट्रा डेटा दिया जाएगा वो भी बिल्कुल फ्री।

 

Jio, Vi, Airtel प्लान में क्या है अंतर?
रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल के 299 रुपये वाले प्लान्स के बीच बड़ा अंतर डेटा का है। एक तरफ जियो का प्लान आपको 299 रुपये में 56GB डेटा देता है तो वहीं एयरटेल और Vi का प्लान इसी कीमत में केवल 42 जीबी डेटा ही प्रदान कर रहे हैं। तीनों ही प्लान्स में कॉलिंग, एसएमएस और वैलिडिटी जैसे बेनिफिट्स एक समान हैं। ऐसे में जियो के प्लान में आपको 14GB डेटा एक्स्ट्रा मिल रहा है। तो है न ये फायदे का सौदा। 

 

ऐप पर पढ़ें