Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़jbl live tws 3 series earphone with led touchscreen unveiled at ces 2024 - Tech news hindi

आ गए टचस्क्रीन डिस्प्ले वाले ईयरफोन, कंपनी का दावा- मिलेगा थिएटर जैसा साउंड; इतनी है कीमत

अपने पावरफुल साउंड वाले स्पीकर के लिए पॉपुलर JBL ने टच स्क्रीन वाले JBL Live TWS 3 सीरीज ईयरफोन को लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 में पेश किया गया है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 06:26 PM
हमें फॉलो करें

अपने पावरफुल साउंड वाले स्पीकर के लिए पॉपुलर JBL ने टच स्क्रीन वाले JBL Live TWS 3 सीरीज ईयरफोन को लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 में पेश किया गया है। इस सीरीज में तीन मॉडल JBL Live Buds 3, the JBL Live Beam 3 और JBL Live Flex 3 शामिल हैं। तीनों ट्रूली वायरलेस इयरफोन एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) और जेबीएल Spatial साउंड फीचर का सपोर्ट करते हैं। हर मॉडल के स्मार्ट चार्जिंग केस में 1.45-इंच एलईडी टचस्क्रीन पैनल है। कंपनी ने बताया कि यह इयरफोन इस साल के अंत में वैश्विक स्तर पर खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।

कीमत, कलर और उपलब्धता
जेबीएल लाइव बड्स 3, लाइव बीम 3 और लाइव फ्लेक्स 3 को ब्लैक, ब्लू, पर्पल और सिल्वर कलर ऑप्शन में पेश किया गया है और यह जेबीएल वेबसाइट के माध्यम से जून 2024 से खरीद के लिए उपलब्ध होंगे। ऑफिशियल प्रेस रिलीज के अनुसार, हर मॉडल की कीमत EUR 199.99 (लगभग 18,200 रुपये) है।

JBL Live Buds 3, JBL Live Beam 3, JBL Live Flex 3  की खासियत
जेबीएल लाइव बड्स 3 और लाइव बीम 3 इन-ईयर डिजाइन के साथ आते हैं, जबकि लाइव फ्लेक्स 3 ओपन-ईयर डिजाइन के साथ आते हैं। सभी एक स्मार्ट चार्जिंग केस के साथ आते हैं, जिसमें 1.45-इंच एलईडी टचस्क्रीन पैनल है। डिस्प्ले यूजर्स को इनकमिंग कॉल देखने, टेक्स्ट मैसेज देखने, म्यूजिक प्लेबैक मैनेज करने और सोशल मीडिया नोटिफिकेशन एक्सेस करने की सुविधा देता है।

जेबीएल लाइव टीडब्ल्यूएस 3 इयरफोन के सभी तीन मॉडल एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) (एएनसी) और जेबीएल स्पैटियल साउंड फीचर का सपोर्ट करते हैं, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह थिएटर जैसा साउंड एक्सपीरियंस प्रदान करते है। इयरफोन ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी से लैस हैं।

एएनसी ऑफ होने पर, जेबीएल लाइव बड्स 3 कुल 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा करता है, जबकि लाइव बीम 3 और लाइव फ्लेक्स 3 क्रमशः 48 और 50 घंटे तक का प्लेबैक टाइम दे सकते हैं। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। लाइव बड्स 3 और लाइव बीम 3 इयरफोन डस्ट और स्प्लैश रेजिस्टेंट के लिए IP55 रेटिंग से लैस हैं, जबकि लाइव फ्लेक्स 3 IP54 रेटिंग के साथ आता है।

CES 2024: जाबरा ने Elite 8 Active और Elite 10 के लिए लेटेस्ट अपडेट की घोषणा की
जाबरा ने अपने लेटेस्ट एलीट वायरलेस ईयरबड्स, एलीट 8 एक्टिव और एलीट 10 के लिए एक्सपीरियंस बढ़ाने वाले अपडेट के एक सूट का अनवील करने के लिए तैयार है।  इनिशियल अपडेट, जो जनवरी में उपलब्ध होंगे, में एडेप्टिव एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (एएनसी), हियरथ्रू और साइडटोन फीचर्स के ईजी-टू-यूज ऑन/ऑफ टॉगल के साथ-साथ नए वॉयस टोन प्रॉम्प्ट शामिल होंगे। यह बेहतर इंटरैक्शन को सक्षम बनाता है और यूजर्स को अपने ईयरबड्स को अपनी/इंडिविजुअल प्रीफरेंस के अनुसार ऑप्टिमाइज्ड करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने ईयरबड्स के डिवाइस नाम को कस्टमाइज करने में सक्षम होंगे। 

मार्च तक, यूजर शोर वाले वातावरण  के लिए एलीट 10 कॉल क्लैरिटी के ऑप्टिमाइजेशन की उम्मीद कर सकते हैं। जाबरा के लेटेस्ट नॉइज सप्रेशन एल्गोरिदम को बैकग्राउंड की आवाजों को पहचानने और कम करने के लिए डिजाइन किया गया है।  ये अपडेट दो चरणों में उपलब्ध होंगे, पहला जनवरी 2024 में और दूसरा मार्च 2024 में। अपडेट साउंड+ ऐप के माध्यम से हैं, और मौजूदा और नए सभी यूजर्स के लिए मुफ्त में ओवर-द-एयर के माध्यम से उपलब्ध होंगे।

ऐप पर पढ़ें