Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iqoo z9 5g with 6000mah battery tipped to launch soon in india specifications leak - Tech news hindi

हो जाइए तैयार, 6000mAh बैटरी वाला तगड़ा 5G फोन ला रहा iQOO, ये होगा खास

हैवी रैम और बड़ी बैटरी वाला iQOO का एक धांसू फोन भारतीय बाजार में एंट्री करने के लिए तैयार है। हम बात कर रहे हैं iQOO Z9 5G की। फोन में 1.5K रिजॉल्यूशन वाला OLED पैनल और 6000mAh की बैटरी मिल सकती है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 12:02 PM
हमें फॉलो करें

नया फोन खरीदने का प्लान है, तो आपके लिए अच्छी खबर है। हैवी रैम और बड़ी बैटरी वाला iQOO का एक धांसू फोन भारतीय बाजार में एंट्री करने के लिए तैयार है। हम बात कर रहे हैं iQOO Z9 5G की। अपकमिंग iQoo Z9 के बारे में कई लीक ऑनलाइन सामने आ चुके हैं और मॉडल को कई सर्टिफिकेशन साइट्स पर भी देखा गया है। इससे पहले, लीक रेंडर्स से इस फोन के बारे में हिंट मिला था। वैसे तो कंपनी ने अभी तक इसके नाम के बारे में पुष्टि नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि यह iQoo Z8 के सक्सेसर के रूप में डेब्यू करेगा। यह भी कहा जा रहा है कि, iQoo Z9 सीरीज एक बेस और एक iQoo Z9x मॉडल के साथ लॉन्च हो सकती है। बता दें कि, ब्रांड, 22 फरवरी को भारत में iQOO Neo 9 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगा।

भारत में जल्द लॉन्च होगा फोन
मायस्मार्टप्राइस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि iQoo Z9 को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) डेटाबेस पर स्पॉट किया गया है, जिससे इसके जल्द लॉन्च होने का हिंट मिलता है। इस लिस्टिंग में ज्यादा कुछ तो सामने नहीं आया लेकिन फोन को मॉडल नंबर I2302 के साथ देखा गया, जो ब्लूटूथ SIG लिस्टिंग के समान ही है। लिस्टिंग के अनुसार, iQoo Z9 फोन ब्लूटूथ 5.3 और 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला है।

टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने एक वीबो पोस्ट में सुझाव दिया कि कथित iQoo Z9 क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 चिपसेट के साथ लॉन्च हो सकता है। उन्होंने कहा कि फोन में 1.5K रिजॉल्यूशन वाला OLED पैनल और 6000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है। यदि यह सच है, तो ये पिछले iQoo Z8 मॉडल की तुलना में काफी अपग्रेड होंगे।

चलिए एक नजर डालते हैं iQoo Z8 की खासियत पर:
iQoo Z8 में 6.64-इंच आईपीएस फुल एचडी प्लस (2400x1080 पिक्सेल) एलसीडी डिस्प्ले, मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8200 प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी है। फोटोग्राफी के लिए, फोन के डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 2-मेगापिक्सेल सेंसर के साथ 64-मेगापिक्सेल का प्राइमरी लेंस है। सेल्फी के लिए, फोन में 16-मेगापिक्सेल का लेंस है। फोन एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड ओरिजिनओएस 3.0 के साथ आता है और 120W वायर्ड अल्ट्रा-फ्लैश चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

iQoo Z9 सीरीज को पहले लीक डिजाइन रेंडर के साथ दो मॉडल दिखाते हुए देखा गया था। लीक ने लाइनअप के नाम का खुलासा नहीं किया था, लेकिन इसमें एक बेस iQoo Z9 मॉडल और एक iQoo Z9x मॉडल शामिल हो सकता है, जो iQoo Z8 और iQoo Z8x फोन का सक्सेसर होगा। लीक हुए मॉडल्स को टेक्सचर्ड, ग्रेडिएंट लाइट ब्लू बैक पैनल के साथ देखा गया था। ऐसा लगता है कि दोनों फोन OIS सपोर्ट के साथ डु्अल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें एक को सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल और दूसरा को स्क्वायर-शेप कैमरा मॉड्यूल के साथ देखा गया है।

ऐप पर पढ़ें