Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iqoo z9 5g spotted on geekbench launch expected soon know details - Tech news hindi

तहलका मचाने आ रहा iQOO का नया फोन, धांसू कैमरा सेटअप के साथ मिलेगी 120W की चार्जिंग

iQOO Z9 5G जल्द मार्केट में एंट्री करेगा। फोन को गीकबेंच पर देखा गया है। इसे BIS ने भी सर्टिफाइ कर दिया है। फोन में कंपनी 12जीबी तक की रैम और पावरफुल डाइमेंसिटी प्रोसेसर ऑफर करने वाली है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 03:47 PM
हमें फॉलो करें

iQOO का नया फोन मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाला है। इस अपकमिंग फोन का नाम iQOO Z9 5G है। फोन की लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है। इसी बीच यह फोन बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच पर लिस्ट हो गया है। लिस्टिंग के अनुसार इस फोन का मॉडल नंबर I2302 है। गीकबेंच की पर लिस्ट इस फोन में मीडियाटेक का ऑक्टा-कोर डाइमेंसिटी 7200 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 8जीबी रैम के साथ आएगा। फोन के ओएस के बारे में भी इस लिस्टिंग में जानकारी दी गई है। गीकबेंच के अनुसार इस फोन में कंपनी ऐंड्रॉयड 14 आउट ऑफ द बॉक्स ऑफर करने वाली है। 

गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में इस फोन को 1186 पॉइंट मिले हैं। वहीं, मल्टी-कोर टेस्ट में इस फोन को 2683 पॉइंट मिले। कुछ दिन पहले इस फोन को BIS यानी ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स ने भी सर्टिफिकेशन किया है। इसके अलावा यह डिवाइस Bluetooth SIG वेबसाइट पर देखा जा चुका है। इस लिस्टिंग में फोन के मॉनिकर और मॉडल नंबर का खुलासा किया गया था। फोन में कंपनी ब्लूटूथ 5.3 सपोर्ट ऑफर करने वाली है। 

इन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस फोन में 6.64 इंच का IPS LCD डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। यह फुल एचडी+ डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इस डिस्प्ले का पिक्सल डेंसिटी 395 PPI का होगा। फोन दो वेरिएंट - 8जीबी+256जीबी और 12जीबी+512जीबी में आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें डाइमेंसिटी 7200 चिपसेट ऑफर कर सकती है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए जा सकते हैं। 

इनमें 64 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल हो सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए आइकू के इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। फोन में कंपनी 5000mAh की बैटरी दे सकती है। यह बैटरी 120W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकती है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने की उम्मीद है। 

(Photo: CellphoneS)

ऐप पर पढ़ें