DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  iQOO Z3 5G 8 जून को होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 768G और एक्स्टेंडेड रैम फीचर से लैस है स्मार्टफोन

गैजेट्सiQOO Z3 5G 8 जून को होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 768G और एक्स्टेंडेड रैम फीचर से लैस है स्मार्टफोन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Tue, 01 Jun 2021 12:03 PM
iQOO Z3 5G 8 जून को होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 768G और एक्स्टेंडेड रैम फीचर से लैस है स्मार्टफोन

iQOO Z3 स्मार्टफोन का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। कंपनी ने आज ट्वीट करके कन्फर्म किया कि यह फोन 8 जून को दोपहर 12 बजे भारत में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने शेयर किए गए ट्वीट में बताया कि यह स्नैपड्रैगन 768G 5G के साथ आने वाला भारत का पहला स्मार्टफोन है। फोन की सेल ऐमजॉन पर होगी और कंपनी ने लॉन्च व सेल से जुड़े अपडेट्स के लिए 'Notify Me' बटन भी माइक्रोसाइट पर लाइव कर दिया है। कंपनी 4 जून तक इसके खास फीचर्स का खुलासा करती रहेगी। 

iQOO Z3 के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
iQOO का यह #FullyLoaded स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किया जा चुका है। माना जा रहा है कि भारत में यह फोन बिना किसी बदलाव के एंट्री करेगा। चीन में लॉन्च हुए iQOO Z3 के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 1080x2408 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.58 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले की खास बात है कि यह 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। 

चीन में यह फोन 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के UFS 2.2 स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। 1टीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 768G चिपसेट दिया गया है। खास बात है कि इस फोन में परफॉर्मेंस बूस्ट करने के लिए 3जीबी एक्सटेंडेड रैम दिया गया है।

यह भी पढ़ें: महीने की पहली तारीख को BSNL ने दिया तोहफा, बढ़ाई 198 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी

कैमरा की बात करें तो इस फोन के रियर में आपको एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord CE 5G में 8GB रैम के साथ 64MP का प्राइमरी कैमरा, अगले हफ्ते होगा लॉन्च

फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 55 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 4400mAh की बैटरी दी गई है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वर्जन 5.1, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे फीचर दिए गए हैं।

संबंधित खबरें