Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iQoo Smartphones Soon Get Android 12 beta Update in India starting this December check model wise timeline - Tech news hindi

इन iQoo स्मार्टफोन में जल्द मिलेगा Android 12 बीटा अपडेट, देखें टाइमलाइन

अगर आप भी iQoo स्मार्टफोन यूजर हैं, तो आपके लिए खूशखबरी है। जल्द ही आपके फोन नए जैसे होने वाले हैं। दरअसल, चीनी कंपनी iQoo ने घोषणा की है कि iQoo 7, iQoo 7 Legend, iQoo Z3, iQoo Z5, और iQoo 3 के लिए...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 23 Oct 2021 05:25 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप भी iQoo स्मार्टफोन यूजर हैं, तो आपके लिए खूशखबरी है। जल्द ही आपके फोन नए जैसे होने वाले हैं। दरअसल, चीनी कंपनी iQoo ने घोषणा की है कि iQoo 7, iQoo 7 Legend, iQoo Z3, iQoo Z5, और iQoo 3 के लिए Android 12 बीटा को इस दिसंबर से भारत में रोल आउट करने की तैयारी है। नई बीटा रिलीज़ में लेटेस्ट एंड्रॉइड एक्सपीरियंस शामिल होगा। हम iQoo की ओर से कुछ बदलाव और मालिकाना बदलावों की भी उम्मीद कर सकते हैं। iQoo के अलावा, Oppo और Realme सहित चीन की BBK Electronics की अन्य सहायक कंपनियों ने इस साल के अंत में अपने फ्लैगशिप प्रोडक्ट्स पर एंड्रॉइड 12 लाने की अपनी योजना की घोषणा की है।

एक प्रेस नोट में दी गई टाइमलाइन के अनुसार, iQoo 7, iQoo 7 Legend, iQoo Z3, और iQoo Z5 को दिसंबर के अंत से एंड्रॉइड 12 बीटा मिल जाएगा। दूसरी ओर, iQoo 3 को 2022 में मार्च के अंत तक अपने बीटा स्टेज में नया एंड्रॉइड वर्जन प्राप्त होगा। iQoo ने अभी तक इस बारे में डिटेल जानकारी नहीं दी है कि नया बीटा रिलीज़ क्या फीचर्स लाएगा। हालांकि, हम कुछ कस्टम चेंजेस के साथ सभी कोर एंड्रॉइड 12 फीचर्स की अपेक्षा कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि सभी iQoo फोन के लिए एंड्रॉइड 12 बीटा अपडेट चरणबद्ध तरीके से जारी किया जाएगा। इसका स्पष्ट अर्थ है कि सभी उपयोगकर्ताओं को एक साथ बीटा रिलीज़ नहीं मिलेगा, और आपके फ़ोन तक पहुंचने में कुछ और समय लग सकता है।

जबकि iQoo 3 को पिछले साल भारत में एंड्रॉइड 10 के साथ लॉन्च किया गया था। वहीं iQoo 7, iQoo 7 Legend, iQoo Z3 और iQoo Z5 इस साल की शुरुआत में आए थे और ये एंड्रॉइड 11 पर बेस्ड हैं। iQoo के साथ, ओप्पो ने इस महीने की शुरुआत में एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड कलरओएस 12 की घोषणा की थी कि यह शुरुआत में इस साल के अंत में Oppo और वनप्लस दोनों फोन के लिए पब्लिक बीटा में रोल आउट करेगा। iQoo और ओप्पो के सिब्लिंग्स रियलमी ने भी इस साल के अंत में अपने फ्लैगशिप Realme GT के साथ-साथ Realme X7 Max और Realme GT मास्टर संस्करण जैसे मॉडल के लिए एंड्रॉइड 12-बेस्ड Realme UI 3.0 लाने की अपनी योजना की घोषणा की।

आसुस फोन को भी मिलेगा एंड्रॉइड 12
इसके विपरित, ताइवान के निर्माता आसुस ने घोषणा की है कि वह दिसंबर की शुरुआत में अपने जे़नफोन 8 और जे़नफोन 8 Flip के लिए एक स्टेबल एंड्रॉइड 12 रिलीज़ लाएगा। कंपनी अगले साल की पहली तिमाही में ROG फोन 5 और ROG फोन 5एस में नया एंड्रॉइड अपडेट लाने के लिए भी तैयार है। इसके अलावा, जे़नफोन 7 और ROG Phone 3 को साल की पहली छमाही में एंड्रॉइड 12 मिलेगा। आसुस ROG फोन 5 और ROG फोन 3 के लिए भारत में एंड्रॉइड 12 की रिलीज के बारे में विवरण की घोषणा की जानी बाकी है। इस हफ्ते की शुरुआत में, गूगल ने अपने पिक्सेल फोन के लिए एंड्रॉइड 12 जारी किया। अपडेट आपके लिए मटीरियल यू डिज़ाइन लैंग्वेज के साथ-साथ प्राइवेसी-फोकस्ड फीचर्स के ढेर सारे फीचर्स लाता है।

 

ऐप पर पढ़ें