Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iQOO 11 Pro with 200W fast charging expected to launch in january - Tech news hindi

केवल 15 मिनट में बैटरी फुल! 200W फास्ट चार्जिंग वाला धांसू फोन आ रहा है भारत

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर iQOO अपने अगले प्लैगशिप पर काम कर रहा है और इसमें ढेरों हाई-एंड फीचर्स मिलने की उम्मीद है। सामने आया है कि 200W फास्ट चार्जिंग वाला फोन जनवरी में भारत में लॉन्च हो सकता है।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 15 Nov 2022 11:11 AM
हमें फॉलो करें

टेक कंपनी iQOO नए साल पर बड़ा धमाका करने को तैयार है और सबसे पावरफुल फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। लेटेस्ट फ्लैगशिप मॉडल iQOO 11 Pro की लॉन्च टाइमलाइन सामने आ गई है और इसके कुछ की-स्पेसिफिकेशंस भी लीक हुए हैं। संकेत मिले हैं कि 200W फास्ट चार्जिंग वाला यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में जनवरी में लॉन्च हो सकता है।

GSMArena ने इंडस्ट्री सोर्स के हवाले से बताया है कि iQOO का नेक्स्ट जेनरेशन फ्लैगशिप डिवाइस भारत में अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है। वहीं, की-स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह सबसे पावरफुल Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ आ सकता है और बीते दिनों कुछ बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म्स से भी इस चिपसेट के संकेत मिले थे। बेहतर फोटोग्राफी के लिए फोन में Vivo का V2 इमेज प्रोसेसिंग चिपसेट मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: केवल 21,499 रुपये में 5G iPhone खरीदने का मौका, फ्लिपकार्ट सेल में गजब डिस्काउंट

BMW M मोटरस्पोर्ट्स से प्रेरित होगा डिजाइन
नए iQOO 11 Pro में 6.78 इंच का E6AMOLED QHD+ डिस्प्ले 120Hz हाई रिफ्रेश रेट के साथ मिल सकता है। इस डिवाइस में भी BMW M मोटरस्पोर्ट्स से प्रेरित डिजाइन देखने को मिलेगा और कंपनी Android 13 आधारित सॉफ्टवेयर आउट-ऑफ-द-बॉक्स दे सकती है। जनवरी, 2023 में इसके लॉन्च होने का मतलब है कि यह Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट के साथ आने वाले शुरुआती स्मार्टफोन्स में से एक हो सकता है। 

रियर पैनल पर मिलेगा पावरफुल कैमरा सेटअप
दमदार फोटोग्राफी परफॉर्मेंस के लिए iQOO 11 Pro में रियल पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। डिवाइस में 50MP प्राइमरी और 50MP अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर के अलावा तीसरा 14.6MP टेलीफोटो लेंस शामिल हो सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए फोन में 16MP फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। V2 इमेज प्रोसेसिंग चिपसेट के साथ बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस और तेज इमेज प्रोसेसिंग स्पीड मिलने की उम्मीद भी की जा रही है। 

200W फास्ट चार्जिंग उड़ाएगी सबसे होश
iQOO के नए स्मार्टफोन के सबसे बड़े हाइलाइट्स में इसकी चार्जिंग स्पीड शामिल है। डिवाइस में मिलने वाली 4,700mAh बैटरी को 200W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है, जो नया रिकॉर्ड है। इसके साथ 15 मिनट से कम में फोन जीरो से फुल चार्ज हो जाएगा। वहीं यह डिवाइस 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करेगा। ऑथेंटिकेशन के लिए इसमें अल्ट्रा-सोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलने की बात सामने आई है। 

ऐप पर पढ़ें