Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iphone user made this huge mistake that left their iphone damaged - Tech news hindi

नए iPhone का हो गया कबाड़ा, तस्वीर देख सब हैरान, आप मत करना ये गलती

अगर आप iPhone यूजर हैं, तो यह खबर आपके लिए है। अगर आप भी लापरवाही से आईफोन यूजर कर रहे हैं, तो बिल्कुल सावधान हो जाइए, नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप भी पढ़ें और सतर्क रहें

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 12:30 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप iPhone यूजर हैं, तो यह खबर आपके लिए है। अगर आप भी लापरवाही से आईफोन यूजर कर रहे हैं, तो बिल्कुल सावधान हो जाइए, नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। हाल ही में एक REDDIT यूजर ने दावा किया है कि उसने एक बड़ी गलती की है जिससे उसका iPhone बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। यूजर ने  जो तस्वीर शेयर की है, उसे देखकर हर कोई हैरान हैं। iPhone मालिक का कहना है कि उन्होंने एक एक्सेसरीज से संबंधित गलती कर दी थी, जिसके कारण उसके आईफोन का पिछला हिस्सा नष्ट हो गया। यूजर ने तस्वीर Reddit फोरम r/iPhone पर पोस्ट की गई है।

फोरम को "iPhone लवर्स के लिए रेडिट के लिटिल कॉर्नर (और कुछ लोग जो इसका आनंद लेते हैं...)" के रूप में वर्णित किया गया है।

फोरम पर आईफोन मालिक ने लिखा, "अपने आईफोन के बैक ग्लास पर कोई चिपकने वाला पदार्थ न चिपकाएं।"

उन्होंने पोस्ट के साथ एक बेहद क्षतिग्रस्त डिवाइस की तस्वीर लगाई है, जिसमें दिखाया गया कि फोन के पीछे का ग्लास टूट गया था। ग्लास का कुछ हिस्सा गायब है और फोन की अंदर के कंपोनेंट दिखाई दे रहे हैं।

पोस्ट को 200 से अधिक बार अपवोट किया गया, और अन्य Reddit यूजर्स ने अविश्वास व्यक्त किया कि गोंद इस तरह की क्षति का कारण बन सकता है। हालांकि तस्वीर देख कई यूजर फनी कमेंट कर रहे हैं तो कई दुख व्यक्त कर रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा, "आप बिना किसी केस के ऐसा क्यों करेंगे?" जिसका जवाब देते हुआ टूटे हुए आईफोन के मालिक ने जवाब दिया, "उस दिन मेरा आईक्यू कम था।"

एक अन्य यूजर ने लिखा, "क्या आपने क्रेडिट कार्ड जैसी किसी चीज का उपयोग करने और उसे नीचे सरकाने के बजाय जो कुछ भी था उसे फाड़ने का प्रयास किया?" 

तो टूटे आईफोन के यूजर ने लिखा "क्रेडिट कार्ड, चिमटी, कूकिंग ऑयल, यूनिसोल्व, टूथ फ्लॉस और एक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया। कुछ भी इसे दूर नहीं कर सका। वैसे भी पीछे पहले से ही एक दरार थी इसलिए सोचा गया कि इसे चिमटी से तोड़ दिया जाए क्योंकि पीछे के शीशे को वैसे भी बदलने की आवश्यकता होगी।"

ऐप्पल ने बताया किन चीजों को आईफोन से दूर रखना है
बता दें कि सिर्फ चिपकने वाला पदार्थ ही अकेला नहीं है, जिसे आपको अपने iPhone से दूर रखना चाहिए। ऐप्पल ने अपनी वेबसाइट पर उन चीजों की पूरी लिस्ट दी है, जिन्हें डिवाइस से दूर रखना सबसे अच्छा है। 

यह बताया है कि, "अगर आपका आईफोन किसी ऐसी चीज के संपर्क में आता है जिससे दाग या अन्य क्षति हो सकती है, तो उसे तुरंत साफ करें - उदाहरण के लिए, गंदगी या रेत, स्याही, मेकअप, साबुन, डिटर्जेंट, एसिड या एसिडिक फूड, या लोशन।"

साफ करने के लिए इन गाइनलाइन्स को फॉलो करें:

- सभी केबल अनप्लग करें और अपना iPhone बंद करें।

- मुलायम, थोड़ा नम, लिंट-फ्री कपड़े का उपयोग करें - उदाहरण के लिए, लेंस क्लॉथ।

- खुले स्थानों में नमी आने से बचाएं।

- अपने iPhone को डिसइंफेक्ट करने के निर्देशों का पालन किए बिना क्लीनिंग प्रोडक्ट्स का यूजे न करें।

- कंप्रेस्ड एयर का यूज न करें।

आपके आईफोन में फिंगरप्रिंट रेजिस्टेंट ओलेओफोबिक - ऑयल रिपेलेंट - कोटिंग है। क्लीनिंग प्रोडक्ट और एब्रेसिव मटेरियल कोटिंग को कमजोर कर देंगी, जिससे आपके आईफोन पर खरोंच लग सकती है।

ऐप पर पढ़ें