फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सiPhone लवर्स के लिए खुशखबरी: आ रहा है पहला किफायती 5G आईफोन, ये होगा खास

iPhone लवर्स के लिए खुशखबरी: आ रहा है पहला किफायती 5G आईफोन, ये होगा खास

दुनियाभर में फिलहाल हाल ही में लॉन्च हुई आईफोन 13 सीरीज की धूम मची है और अब आईफोन लवर्स के लिए एक और खुशखबरी है। जल्द ही कंपनी का पहला किफायती 5G आईफोन मॉडल लॉन्च होने वाला है, जिसकी लॉन्च टाइमलाइन...

iPhone लवर्स के लिए खुशखबरी: आ रहा है पहला किफायती 5G आईफोन, ये होगा खास
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 Dec 2021 05:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुनियाभर में फिलहाल हाल ही में लॉन्च हुई आईफोन 13 सीरीज की धूम मची है और अब आईफोन लवर्स के लिए एक और खुशखबरी है। जल्द ही कंपनी का पहला किफायती 5G आईफोन मॉडल लॉन्च होने वाला है, जिसकी लॉन्च टाइमलाइन हम आज आपको बताने जा रहे हैं। बता दें कि अपकमिंग आईफोन में कंपनी का सबसे तेज चिपसेट से लैस होगा। चलिए बताते हैं नए आईफोन मॉडल की लगभग पूरी डिटेल...

दरअसल, एक मार्केट रिसर्च फर्म के अनुसार, iPhone SE (2022) 2022 की पहली तिमाही में 5G कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है। ऐप्पल के iPhone SE (2020) मॉडल का उत्तराधिकारी कथित तौर पर ऐप्पल के A15 बायोनिक चिप से लैस होगा, जो पिछले मॉडल की तुलना में बेहतर कनेक्टिविटी और बैटरी लाइफ प्रदान करता है। उम्मीद की जा रही है कि स्मार्टफोन में आईफोन SE (2020) जैसे टच आईडी बटन और बड़े बेजल्स के साथ समान डिस्प्ले मिलेगा। जबकि पिछली रिपोर्टों ने एक रिडिज़ाइन किए गए आईफोन SE मॉडल का भी हिंट दिया है, हालांकि इसके 2023 से पहले आने की उम्मीद नहीं है।

ये भी पढ़ें- ये फोन मचाएगा तहलका! भारत आ रहा है iQOO 9, मिलेगा इतना तगड़ा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

रिसर्च फर्म ट्रेंडफोर्स की एक रिपोर्ट बताती है कि ऐप्पल अपने आईफोन  SE स्मार्टफोन के थर्ड जनरेशन को 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च करेगा। ये भविष्यवाणी पिछली रिपोर्टों के अनुसार है, जिसमें कहा गया है कि आईफोन  SE (2022) अगले साल वसंत में आ सकता है।

iPhone SE (2022) में क्या होगा खास (संभावित)
कंपनी अपने लेटेस्ट आईफोन SE मॉडल को पुराने मॉडल जैसे ट्रीटमेंट दे सकती है, यानी आईफोन SE (2022) में वही पुराना डिजाइन देखने को मिल सकता है, लेकिन इसे ऐप्पल के 5nm A15 बायोनिक चिपसेट (जो आईफोन 13 सीरीज में है) से लैस किया जाएगा, जो इसे कंपनी का पहला किफायती 5G-इनेबल्ड मॉडल बनाएगा। आपको याद होगा कि A15 बायोनिक चिपसेट वर्तमान में दो हाई-परफॉर्मेंस कोर और दो एफिशिएंसी कोर के साथ हेक्सा-कोर SoC के साथ ऐप्पल की सबसे तेज़ मोबाइल चिप है। वहीं, 4G इनेबल्ड आईफोन SE (2020) एक 7nm A13 बायोनिक चिपसेट को स्पोर्ट करता है जो आईफोन 11 सीरीज़ में था।

ये भी पढ़ें- ALERT: 3 लाख से ज्यादा एंड्रॉयड यूजर हो सकते हैं कंगाल! तुरंत फोन से हटाएं ये खतरनाक ऐप

बड़े डिस्प्ले वाले आईफोन SE पर भी काम जारी!
कहा जा रहा है कि आईफोन SE (2022) का डिज़ाइन मौजूदा आईफोन SE (2020) मॉडल जैसा ही है, जिसमें पुराने आईफोन 8 के लगभग समान डिज़ाइन है। इससे पता चलता है कि अगले आईफोन SE मॉडल में फिजिकल होम बटन पर ऐप्पल की टच आईडी, ऊपर और नीचे बड़े बेज़ेल्स और 4.7-इंच का डिस्प्ले हो सकता है। ये स्पेसिफिकेशन ऐप्पल मार्केट एनालिस्ट मिंग-ची कू के पूर्वानुमानों के अनुरूप हैं। पिछली रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि ऐप्पल बड़े डिस्प्ले वाले आईफोन SE मॉडल पर काम कर सकता है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मॉडल की 2023 से पहले आने की संभावना नहीं है।