फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सएक से ज्यादा डिवाइसेज में चलेगा एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट, मजेदार हो जाएगा चैटिंग करना

एक से ज्यादा डिवाइसेज में चलेगा एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट, मजेदार हो जाएगा चैटिंग करना

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp पर जल्द यूजर्स को नया फीचर मिलने वाला है, जिसकी मदद से वे एंड्रॉयड टैबलेट में अपना मौजूदा अकाउंट लिंक कर पाएंगे। यूजर्स एक नंबर से दोनों डिवाइसेज पर व्हाट्सऐप चला पाएंगे।

एक से ज्यादा डिवाइसेज में चलेगा एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट, मजेदार हो जाएगा चैटिंग करना
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 01:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने बीटा वर्जन में नए फीचर्स की टेस्टिंग करता है, जिसे बाद में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाता है। हाल ही में व्हाट्सऐप ने सर्च मेसेजेस बाय डेट और हाइड ऑनलाइन स्टेटस जैसे फीचर्स की टेस्टिंग शुरू की थी और अब यूजर्स को कई डिवाइसेज पर एक ही अकाउंट ऐक्सेस करने का विकल्प मिलने वाला है। 

व्हाट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स को मॉनीटर करने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.22.21.5 और वर्जन 2.22.21.6 में संकेत मिले हैं कि जल्द यूजर्स को उनका मौजूदा व्हाट्सऐप अकाउंट एंड्रॉयड टैबलेट जैसे सेकेंडरी डिवाइस से लिंक करने का मौका मिलेगा। इस तरह वे एक ही अकाउंट एक से ज्यादा मोबाइल डिवाइस पर इस्तेमाल कर पाएंगे।

व्हाट्सऐप में मिलेगा गजब का फीचर! भेजने के बाद मेसेज एडिट कर सकेंगे यूजर्स

कंपैनियन मोड होगा नए फीचर का नाम
मेटा की ओनरशिप वाली मेसेजिंग ऐप के नए फीचर का नाम कंपैनियन मोड होगा और इसकी मदद से व्हाट्सऐप अकाउंट को टैबलेट जैसे दूसरे मोबाइल डिवाइस से लिंक किया जा सकेगा। यह फीचर सबसे पहले इस साल मई में सामने आया था और तब डिवेलपमेंट फेज में था। अब इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है और जल्द इसका वाइड रोलआउट शुरू हो सकता है।

ऐसे काम करेगा नया व्हाट्सऐप फीचर
मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के साथ एक से ज्यादा डिवाइसेज में एक ही नंबर से व्हाट्सऐप चलाने का विकल्प मिलता है, लेकिन यह फीचर दो मोबाइल डिवाइसेज को सपोर्ट नहीं करता। कंपैनियन मोड के साथ ऐसा टैबलेट जैसे मोबाइल डिवाइस पर किया जा सकेगा। इसके लिए एंड्रॉयड टैबलेट में व्हाट्सऐप इंस्टॉल करने के बाद QR कोड स्कैन करना होगा।

व्हाट्सऐप पर खतरे की घंटी हैं ये ये पांच मेसेज, कहीं आपके पास तो नहीं आए?

फोन में ऐक्टिव इंटरनेट होना जरूरी

पहली बार मोबाइल डिवाइसेज के बीच व्हाट्सऐप अकाउंट सिंक (Sync) करते वक्त ऐक्टिव इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। पहली बार मेसेजेस टैबलेट में सिंक होने के बाद इंटरनेट ऑफ होने पर भी उन्हें ऐक्सेस किया जा सकेगा। हालांकि, नया फीचर अभी अर्ली डिवेलपमेंट स्टेज में है। ऐसे में संभव है कि लाइव लोकेशन और कम्युनिटीज जैसे फीचर्स को शुरू में इसका हिस्सा ना बनाया जाए।

epaper