फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्स iPhone 13 Pro की लॉन्च डेट, कीमत और फीचर्स का हुआ खुलासा, जानिए कैसे होगा iPhone 12 से अलग

iPhone 13 Pro की लॉन्च डेट, कीमत और फीचर्स का हुआ खुलासा, जानिए कैसे होगा iPhone 12 से अलग

स्मार्टफ़ोन की दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) अब iPhone 13 के लॉन्च की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो एप्पल iPhone 13 को तीन मॉडल में मार्केट में उतार सकती है। इस लिस्ट में  iPhone 13, iPhone...

 iPhone 13 Pro की लॉन्च डेट, कीमत और फीचर्स का हुआ खुलासा, जानिए कैसे होगा iPhone 12 से अलग
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Thu, 29 Apr 2021 11:24 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफ़ोन की दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) अब iPhone 13 के लॉन्च की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो एप्पल iPhone 13 को तीन मॉडल में मार्केट में उतार सकती है। इस लिस्ट में  iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल हैं। रिपोर्ट्स की माने तो iPhone 13 के लॉन्च होने में अब बस कुछ ही महीने बाकि हैं। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन, कीमत और फीचर्स के बारे में कई डिटेल्स लीक हो चुकी हैं। तो आइए आपको बताते हैं इस फोन से जुड़ी अब तक क्या-क्या जानकरियां सामने आ चुकी हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- अब नहीं है LIC ऑफिस के चक्कर काटने की जरूरत, घर बैठे ऐसे भरें अपनी पॉलिसी का प्रीमियम

 

iPhone 13 Pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 
>> iPhone 13 मॉडल के डिजाईन में कुछ मामूली से बदलाव किए गए हैं जबकि बाकि डिज़ाइन iPhone 12 जैसा ही है।

>> कुछ रिपोर्ट्स iPhone 13 Pro के साथ थोड़ा छोटा नॉच देखने को मिल सकता है। इसके अलावा iPhone 13 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट की डिस्प्ले भी मिलने की उम्मीद है।  

>> iPhone 13 सीरीज के मोबाइल्स की संभावित कैमरा मॉड्यूल की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर से ज्यादा बड़ा रियर कैमरा सेंसर देखने को मिल सकता है। 

>> नई रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि आईफोन 13 प्रो में कंपनी Portrait वीडियो मोड भी दे सकती है। इसके साथ ही अल्ट्रा वाइड लेंस भी इंप्रूव कर सकती है। इससे पहले आई रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि iPhone 13 में कंपनी f/1.8 अपर्चर वाला अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर मिल सकता है। बता दें कि एप्पल के iPhone 12 में f/2.4 अपर्चर वाला अल्ट्रावाइड एंगल कैमरा दिया गया है। 

>> iPhone 13 Pro में in-display fingerprint scanner और Face ID लॉक-अनलॉक जैसे फीचर्स से लैस होने वाला है। 

>> ऐपल के अपकमिंग स्मार्टफोन Apple A15 SoC प्रोसेसर से साथ आएंगे और ये iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड होंगे। 

>> एक टिप्स्टर के अनुसार आईफोन 13 सीरीज में यूजर्स को ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और बेहतर ग्रिप के लिए रिफाइन्ड मैट बैक पैनल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। EverythingApplePro के वीडियो में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि हैंडसेट लॉक होने के बावजूद स्क्रीन पर घड़ी और बैटरी आइकन दिखता रहेगा। iPhone 13 के बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि आगामी हैंडसेट में नोटिफिकेशन के आने पर कम समय के लिए और कम हिस्से में लाइट जलेगी।

 

ये भी पढ़ें:- 5000mAh बैटरी और पांच कैमरे वाला Samsung Galaxy M42 5G भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत


iPhone 13 Pro की लॉन्च डेट 
Apple ने हाल ही में 20 अप्रैल को हुए स्प्रिंग लोडेड इवेंट के दौरान कई प्रोडक्ट्स को भारत में लॉन्च किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ​​iPhone 13 सीरीज को Apple सितंबर के अंत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि 2020 की तरह चिप और अन्य चीजों की कमी होने की वजह से iPhone 13 सीरीज के लॉन्च में कुछ देरी की भी उम्मीद की जा रही है। तो अब देखना होगा की ये फोन कब ऑफिशियली लॉन्च होगा।  

 

iPhone 13 Pro की कीमत 
iPhone 13 Pro इस साल के आखिर में लॉन्च होने वाला Apple का बेस्ट फोन होगा। iPhone 13 Pro की कीमत को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इस फोन की शुरुआती कीमत 1,19,000 रुपये हो सकती है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें