Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़iPhone 13 launch date announced its 14 September Apple sends out invites know all details here - Tech news hindi

आखिरकार सामने आई iPhone 13 की लॉन्च डेट, Apple ने खुद दी फोन से जुड़े कई फीचर्स की जानकारी

Apple की नई सीरीज iPhone 13 के लॉन्च का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि इस फोन का लॉन्च बेहद नजदीक है। दरअसल Apple Inc ने घोषणा की है कि उसका एनुअल मेगा इवेंट 14 सितंबर...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 8 Sep 2021 09:31 AM
हमें फॉलो करें

Apple की नई सीरीज iPhone 13 के लॉन्च का काफी समय से इंतज़ार किया जा रहा है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि इस फोन का लॉन्च बेहद नजदीक है। दरअसल Apple Inc ने घोषणा की है कि उसका एनुअल मेगा इवेंट 14 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीद कि जा रही है की कंपनी इस इवेंट में iPhone 13 सीरीज के फोन आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स को लॉन्च कर सकती है। Apple ने 14 सितंबर के  विशेष लॉन्च इवेंट के लिए निमंत्रण भेजा है। iPhone 13 के अलावा, अन्य टॉप उत्पाद जिन्हें कंपनी लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है, उनमें Apple वॉच और Airpod शामिल हैं।

 

Apple ने पुष्टि है कि 14 सितंबर को होने वाले इस इवेंट को हर कोई Apple.com पर ऑनलाइन देख सकता है। पिछले साल की तरह ही Apple पार्क में भी iPhone लॉन्च इवेंट हो रहा है। दिग्गज ने पुष्टि की कि यह आयोजन 14 सितंबर, 2021 को रात 10:30 बजे IST से शुरू होगा। एक ट्वीट में, Apple के SVP मार्केटिंग, Greg Joswiak ने एक छोटा वीडियो क्लिप साझा किया, जो कुछ हद तक AR/VR हेडसेट लॉन्च होने का संकेत देता है। हर साल की तरह, Apple अपने आमंत्रणों में संकेत भेजता है और बारीकी से देखने पर, आप सुराग पा सकते हैं। इस बार, Apple का कहना है, कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग।

 

iPhone 13 सीरीज के संभावित फीचर्स 

नई iPhone 13 सीरीज चार मॉडल में आने की उम्मीद है, जिसमें iPhone 13 मिनी मॉडल पर 5.4-इंच का डिस्प्ले होगा, iPhone 13 और iPhone 13 Pro पर 6.1-इंच का डिस्प्ले होगा। वहीं iPhone 13 Pro Max पर 6.7 इंच की स्क्रीन होगी। iPhone 13 के कुछ स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं और अगर रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे बड़ी बात यह है कि iPhone 13 में सैटेलाइट कम्युनिकेशन के लिए सपोर्ट शामिल होगा। 

 

iPhone 13 के कुछ स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन लीक हो गए हैं और अगर रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे बड़ी बात यह है कि iPhone 13 में सैटेलाइट कम्युनिकेशन के लिए सपोर्ट शामिल होगा। iPhone 13 यूजर्स 4G या 5G सेलुलर कनेक्शन की आवश्यकता के बिना कॉल कर सकेंगे और मेसेज भेज सकेंगे। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X60 बेसबैंड चिप, जो सैटेलाइट कम्युनिकेशन को सपोर्ट करती है, नए फोन में फीचर करेगी।

ऐप पर पढ़ें