DA Image
3 मार्च, 2021|9:19|IST

अगली स्टोरी

सिर्फ 2 हफ्ते में कर दिया बड़ा कमाल, बन गया सबसे ज्यादा बिकने वाला 5 G स्मार्टफोन

ऐपल के नए iPhone ने बड़ा कमाल किया है। यह iPhone 12 है। ऐपल का iPhone 12 अक्टूबर में 2 हफ्ते की सेल्स के भीतर ही दुनिया का बेस्ट-सेलिंग 5G स्मार्टफोन बन गया है। यह बात काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने कही है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने कहा है कि दिसंबर में फेस्टिव सीजन के दौरान iPhone 12 Series की डिमांड मजबूत रहने की उम्मीद है। 


दूसरा बेस्ट-सेलिंग 5G मॉडल रहा iPhone 12 Pro
काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने कहा है कि iPhone 12 के साथ लॉन्च हुआ iPhone 12 Pro अक्टूबर में दूसरा बेस्ट-सेलिंग 5G मॉडल रहा है। यानी, बिक्री के लिए मामले में यह दूसरे नंबर पर रहा है। अक्टूबर में टोटल 5G स्मार्टफोन सेल्स में iPhone 12 और iPhone 12 Pro दोनों की हिस्सेदारी एक चौथाई के करीब रही। इसके अलावा, iPhone 12 इस साल जनवरी-अक्टूबर के दौरान 5G डिवाइसेज की टॉप 10 बेस्ट सेलर लिस्ट में शामिल हो गया है। यह सातवीं पोजिशन पर रहा है।
 


यह भी पढ़ें- 7 हजार रुपये की छूट पर मिल रहे Realme के स्मार्टफोन्स
 

तीसरे नंबर पर सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 Ultra 5G
मार्केट ट्रैकर ने एक नोट में कहा है, 'नई iPhone सीरीज अक्टूबर में केवल 2 हफ्तों के लिए उपलब्ध रही है, इसे देखते हुए यह बड़ी उपलब्धि है। Samsung Galaxy Note 20 Ultra 5G स्मार्टफोन सितंबर में बेस्ट-सेलिंग 5G डिवाइस था, जो कि अब तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।' चीन और जापान में iPhone 12 सीरीज की मजबूत डिमांड देखने को मिली है। 


यह भी पढ़ें- कॉलिंग के साथ डेटा भी, अब मिलने लगे Vi के 59 और 65 रुपये वाले प्लान
 

अक्टूबर में टॉप 10 5G स्मार्टफोन मॉडल्स में Huawei Nova 7 5G चौथे नंबर पर रहा है। बिक्री में इस स्मार्टफोन की हिस्सेदारी 3 फीसदी रही है। कुछ इतनी ही हिस्सेदारी Huawei P40 5G की रही है। वहीं, Oppo A72 5G की हिस्सेदारी भी 3 फीसदी रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:iPhone 12 become world best selling 5G smartphone