Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Instagram Testing voice and video call feature

Instagram में जल्द आ सकता है वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर

इंस्टाग्राम पिछले कुछ दिनों से कई फीचर टेस्ट कर रहा है। अब खबर है कि इंस्टाग्राम में जल्द ही वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर आ सकता है। जानकारी के मुताबिक, स्नैपचैट की तरह इंस्टाग्राम भी वीडियो और ऑडियो...

Instagram में जल्द आ सकता है वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSat, 3 March 2018 01:28 PM
हमें फॉलो करें

इंस्टाग्राम पिछले कुछ दिनों से कई फीचर टेस्ट कर रहा है। अब खबर है कि इंस्टाग्राम में जल्द ही वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर आ सकता है। जानकारी के मुताबिक, स्नैपचैट की तरह इंस्टाग्राम भी वीडियो और ऑडियो कॉलिंग फीचर लाने जा रहा है। स्नैपचैट में वीडियो और ऑडियो कॉलिंग की सुविधा पहले से है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम एंड्रॉयड के लिए 'वीडियो' और 'ऑडियो' कॉलिंग फीचर टेस्ट कर रहा है। न्यूज वेबसाइट को 'वीडियो' और 'ऑडियो' का आईकॉन दिखाई दिया है। इंस्टाग्राम पर किसी को कॉल करने के लिए आपको चैट बॉक्स ओपेन करना होगा, फिर 'वीडियो' और 'ऑडियो' आईकॉन पर क्लिक करके आप बात कर सकते हैं। माना जा रहा है कि स्नैपचैट के टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम यह फीचर ला रहा है।

'स्टाकर्स' के बारे में करेगा नोटिफाई
इंस्टाग्राम ने अभी हाल ही में एक नया फीटर एड किया है। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को 'स्टाकर्स' के बारे में नोटिफाई करेगा। अगर आप भी इंस्टाग्राम पर किसी की 'स्टोरीज' का स्क्रीनशॉट लेते हैं या स्क्रीन रिकॉर्ड करते हैं, तो अब सावधान हो जाएं। अभी तक अगर कोई आपकी स्टोरी का स्क्रीनशॉट लेता था, तो आपको पता नहीं चल पाता था, लेकिन अब पता चल जाएगा कि किसने आपकी स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लिया है। अगर आप इंस्टाग्राम पर कोई स्टोरी डालते हैं, तो वह 24 घंटे बाद हट जाती है। जिस तरह अगर आपकी स्टोरीज को कोई देखता है, तो आपको शो होता है, ठीक उसी तरह स्क्रीनशॉट्स लेने वाले का भी पता चल जाया करेगा। अगर कोई स्क्रीनशॉट्स लेगा, तो आपकी Story Views सेक्शन में सूर्य के आकार का एक सिंबल उसके नाम और फोटो के साथ दिखाई देगा। 

ऐप पर पढ़ें