Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़instagram new feature allowing users to compose messages with the help of ai - Tech news hindi

इंस्टाग्राम यूजर्स की मौज, ऐप पर अब AI लिखेगा मैसेज, आ रहा यह कमाल का फीचर

Instagram अपने यूजर्स के लिए एक धांसू फीचर रोलआउट करने की तैयारी में है। इस फीचर के आने से यूजर्स का काम आसान हो जाएगा क्योंकि मैसेज लिखने में AI यूजर्स की मदद करेगा।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 9 Feb 2024 06:05 PM
हमें फॉलो करें

Instagram अपने यूजर्स के लिए एक धांसू फीचर रोलआउट करने की तैयारी में है। इस फीचर के आने से यूजर्स का काम आसान हो जाएगा क्योंकि मैसेज लिखने में AI यूजर्स की मदद करेगा। एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम, मैसेजिंग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) असिस्टेंट इंटीग्रेट करने के लिए तैयार है।

ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुजी ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिससे आने वाले नए फीचर का पता चलता है, जो यूजर्स को एआई की सहायता से मैसेज लिखने की अनुमति देता है। पलुजी ने एक्स पर डेवलपमेंट का खुलासा करते हुए कहा कि इंस्टाग्राम, यूजर्स के लिए एआई असिस्टेंट से मैसेज तैयार करने की क्षमता डेवलप कर रहा है। इस इनोवेशन से यूजर्स को गूगल की मैजिक कंपोज फंक्शनैलिटी के समान अलग-अलग स्टाइल में मैसेज को लिखने में मदद मिलेगी।

इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा धीरे-धीरे जेनेरेटिव एआई फीचर्स की एक नई क्लास के जरिए नए एक्सपीरियंस को इंटीग्रेट कर रही है, जिससे यूजर्स के बीच कनेक्टिविटी बढ़ रही है। मेटा एआई, जिसे वन-टू-वन चैट या ग्रुप डिस्क्शन के लिए उपलब्ध असिस्टेंट के रूप में बताया गया है, सिफारिशें प्रदान करने, हास्य कंटेंट की पेशकश करने, विवादों को निपटाने और ज्ञान प्रदान करने समेत विभिन्न उद्देश्यों को पूरा करता है।

सबसे पहले यहां लॉन्च होगा एआई फीचर
कंपनी ने कहा "हम शुरुआत में एआई को विशेष रूप से अमेरिका में लॉन्च कर रहे हैं। मेटा एआई के साथ जुड़ने के लिए, यूजर एक नया मैसेज शुरू कर सकते हैं और हमारे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के भीतर 'क्रिएट एआई चैट' को सिलेक्ट कर सकते हैं, या ग्रुप चैट में बस '@MetaAI' टाइप कर सकते हैं।" कंपनी।

मेटा एआई असिस्टेंट वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए तैयार है, जिसमें मिस्टरबीस्ट और चार्ली डी'मेलियो जैसी मशहूर हस्तियों के आधार पर कई एआई कैरेक्टर शामिल हैं। टॉम ब्रैडी, मिस्टरबीस्ट और नाओमी ओसाका जैसी जानी-मानी हस्तियों द्वारा चित्रित इन कैरेक्टर्स को अलग-अलग रोल्स को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें खेल संबंधी बहसों में शामिल होने से लेकर हास्य व्यंग्य और कॉसप्ले एक्सर्टीज प्रदान करना शामिल है।

इसके अलावा, मेटा एआई इंस्टाग्राम के रील्स के साथ इंटीग्रेट होगा, जो यूजर्स को वीडियो रिव्यूज, इंस्ट्रक्टनल डांस ट्यूटोरियल और क्रिएटिव प्रोजेक्ट इंस्पिरेशन के आधार पर ट्रैवल डेस्टिनेशन के लिए सिफारिशें प्रदान करेगा।
 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें