फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सभारत में घंटों ठप रहा Instagram, यूजर्स ने ट्विटर पर उड़ाया मजाक; कंपनी ने कहा ये

भारत में घंटों ठप रहा Instagram, यूजर्स ने ट्विटर पर उड़ाया मजाक; कंपनी ने कहा ये

Instagram घंटों ठप रहा। भारत में, गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, लखनऊ, जयपुर और पटना शामिल हैं। एक घंटे से अधिक समय के बाद सर्विसेस को बहाल कर दिया गया।

भारत में घंटों ठप रहा Instagram, यूजर्स ने ट्विटर पर उड़ाया मजाक; कंपनी ने कहा ये
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Sep 2022 02:40 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देश के कई शहरों में पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram घंटों ठप रहा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम गुरुवार शाम को कई बाजारों में बंद था, जिससे सोशल मीडिया ऐप के 1.38 बिलियन यूजर बेस का एक बड़ा हिस्सा एक घंटे से अधिक समय ऐप यूज नहीं कर पाया। डाउनडेटेक्टर पर आउटेज रिपोर्ट 40,000 से अधिक पर पहुंच गई और दुनिया भर से आई। भारत में, गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, लखनऊ, जयपुर और पटना शामिल हैं। एक घंटे से अधिक समय के बाद सर्विसेस को बहाल कर दिया गया था, लेकिन इंस्टाग्राम ने यह नहीं बताया कि किस कारण से आउटेज हुआ था। इंस्टाग्राम ने कहा, "हमने आज की समस्या का समाधान कर दिया है, और किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं।"

इंस्टाग्राम ने कुछ घंटों के बाद ट्विटर पर आउटेज की बात स्वीकार करते हुए कहा कि "यह पता है कि कुछ लोगों को इंस्टाग्राम तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। किसी भी असुविधा के लिए खेद है!

भारत में भी घंटों ठप रहा इंस्टाग्राम
डाउनडेटेक्टर के अनुसार, एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए इंस्टाग्राम के ऐप पर सबसे अधिक समस्याएं सामने आईं, जबकि कुछ यूजर्स ने कहा कि उन्हें प्लेटफॉर्म में लॉगइन करने में समस्या थी। कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर कहा कि इंटरनेट की कोई समस्या नहीं होने के बावजूद उनका इंस्टाग्राम क्रैश होता रहा। कुछ यूजर्स ने कहा कि वे इंस्टाग्राम ऐप का उपयोग करने में सक्षम थे, लेकिन वे फीड तक पहुंचने और फोटो, वीडियो, रील या स्टोरी पोस्ट करने में सक्षम नहीं थे। ट्विटर पर रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डीएम (डायरेक्ट मैसेज) भी अनुपलब्ध हो गए।

ये भी पढ़ें- अब यूजर्स की जेब खाली करेंगे WhatsApp, Facebook और Instagram; कंपनी बना रही ये प्लान

इंस्टाग्राम आउटेज की शिकायत करने के लिए यूजर्स ने ट्विटर का सहारा लिया। यूजर्स ने मीम्स शेयर करके इंस्टाग्राम का मजाक उड़ाया। यहां हम उनमें से कुछ मीम्स बता रहे हैं:

epaper