DA Image
1 मार्च, 2021|12:43|IST

अगली स्टोरी

5G फोन और स्मार्टवॉच लाने की तैयारी में इनफीनिक्स, बढ़ाएगी TV की रेंज

किफायती स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट फ्लैगशिप फीचर्स लाने वाली कंपनी इनफीनिक्स (Infinix) अब 5G फोन लाने की तैयारी में है। इनफीनिक्स इस साल की दूसरी छमाही में अपना 5G स्मार्टफोन लेकर आएगी। यह बात इनफीनिक्स मोबाइल के सीईओ अनीश कपूर ने लाइव हिंदुस्तान को एक इंटरव्यू में बताई है। उन्होंने बताया कि कंपनी की प्रॉडक्ट्स रेंज काफी अच्छी होगी। उन्होंने कहा कि पहली छमाही में हम 4-5 स्मार्टफोन लेकर आएंगे। कंपनी स्मार्ट सीरीज, हॉट और जीरो सीरीज में कई प्रॉडक्ट्स लगाएगी।   


'इस वजह से टेलिविजन मार्केट में उतर रहीं टेक कंपनियां'  
शाओमी, वनप्लस, नोकिया, मोटोरोला, रियलमी के बाद इनफीनिक्स भी अपने स्मार्ट टीवी भारत में लेकर आई हैं। आखिर मोबाइल कंपनियां टेलिविजन मार्केट में दांव क्यों लगा रही हैं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि अभी टेलिविजन मार्केट में काफी स्कोप है। जब तक टेक कंपनियों ने टेलिविजन सेगमेंट में एंट्री नहीं की थी, तब तक 32 इंच का टेलिविजन 30,000 रुपये के आसपास मिलता था। लेकिन, अब यह 12 हजार रुपये के करीब मिल रहा है। साथ ही, ग्राहकों के पास भी पहले ज्यादा ऑप्शंस हो गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक इनफीनिक्स के टेलिविजन्स को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। हम नए टेलिविजन लेकर आएंगे। हमारे टेलिविजन कई साइज में होंगे। 

यह भी पढ़ें- BSNL का तोहफा, इन प्लान्स में मिल रहा एक्स्ट्रा डेटा, वैलिडिटी और SMS
 


 

'लैपटॉप सेगमेंट में भी तलाश रहे हैं ऑप्शन'
इनफीनिक्स की स्मार्टवॉच की चर्चा पिछले काफी दिनों से है। यह कब तक इंडियन मार्केट में आ रही है, इस सवाल के जवाब में अनीस कपूर ने कहा कि अभी हम इस पर काम कर रहे हैं। हमारे लिए कस्टमर सैटिसफैक्शन बेहद अहम है। स्मार्टवॉच अगले फाइनेंशियल ईयर में आ सकती है। क्या दूसरी टेक कंपनियों की तरफ इनफीनिक्स लैपटॉप सेगमेंट में भी एंट्री करेगी, इस पर कपूर ने बताया कि हम लैपटॉप को लेकर भी ऑप्शन तलाश रहे हैं। आने वाले समय में स्मार्टफोन्स में और क्या नए फीचर्स देखने को मिलेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फीचर्स की कोई लिमिटेशन नहीं है। कंपनियां लगातार इनोवेशन करती रहती हैं। फिलहाल, सबसे बड़ा इनवोशन 5G है। हम अभी XOS पर काफी काम कर रहे हैं। 


यह भी पढ़ें- Apple ने Samsung को दी पटखनी, 4 साल बाद बनी नंबर-1 स्मार्टफ़ोन कंपनी


'12-20 हजार रुपये की रेंज में लगाएंगे कई प्रॉडक्ट्स'
इनफिनिक्स क्या 20-25 हजार रुपये की रेंज में भी कोई प्रीमियम स्मार्टफोन लगाएगी? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारी स्मार्टफोन रेंज 20 हजार रुपये के नीचे रहेगी। 12-20 हजार रुपये में हम कई प्रॉडक्ट्स लेकर आएंगे। हमने कंज्यूमर्स की जरूरतों को समझा है। जब आप लोगों की रिक्वायरमेंट को समझते हैं तो कंज्यूमर फर्स्ट फिलॉसफी पर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक हमारा फोकस रूरल मार्केट पर था। इन मार्केट्स के साथ अब हम अपना फोकस टियर-1, टियर-2 पर भी कर रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Infinix will soon introduce 5G Phone and Smartwatch Know Details