Hindi NewsGadgets NewsIndian TikTok Rival Moj to Help Creators Earn Rs 3500 Crore by 2025 - Tech news hindi

Videos बनाने का है शौक तो आपके पास है करोड़ों कमाने का मौका! ये App करेगा मदद

अगर आप विडियो बनाने का शौक रखते हैं और मोटी कमाई करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। 'Moj For Creators' कार्यक्रम के माध्यम से क्रिएटर्स को 3,500 करोड़ रुपये की कमाई करने का मौका मिल रहा है।

Videos बनाने का है शौक तो आपके पास है करोड़ों कमाने का मौका! ये App करेगा मदद
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 27 April 2022 01:14 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप विडियो बनाने का शौक रखते हैं और मोटी कमाई करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। शेयरचैट (ShareChat) की स्वामित्व वाले शोर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म Moj ने मंगलवार को एक घोषणा की है कि वह 'Moj For Creators' कार्यक्रम के माध्यम से क्रिएटर्स को 3,500 करोड़ रुपये ($450 मिलियन से अधिक) की कमाई करने का मौका देगा। कंपनी ने कहा कि यह प्रोग्राम Moj की फ्लैगशिप क्रिएटर पहल है जो Moj क्रिएटर्स को ग्रो करने में मदद करेगा।

 

Moj App पर विडियो कैसे बनाएं 
अगर आप Moj App पर कोई शोर्ट विडियो बनाना चाहते हैं तो  आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा: 

>> सबसे पहले आपको Moj App को ओपन करना होगा, इसके लिए Moj App के icon पर Click करिए। 

>> ऐप में आपको + का एक icon देखाई देगा आपको उस आइकॉन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको राईट साइड पर कुछ Option देखने को मिलेंगे जैसे Flip Option पर क्लिक करके आप Camera को Set कर सकते है और अगर आप Speed, Timer Option का यूज़ करना चाहते है तो आप उन पर क्लिक कर उनका यूज़ कर सकते है। ऊपर Sounds के ऑप्शन पर क्लिक कर आप Video में Music Add कर सकते है।

>> Video Shot हो जाने बाद ऊपर राईट साइड पर आपको Filters और Effects का ऑप्शन देखाई देगा उसे चुन लें। फिर Text Option पर क्लिक करके आप Video पर कुछ टेक्स्ट लिख सकते है और Stickers Option पर क्लिक कर स्टीकर यूज कर सकते हैं। इसके बाद आपको Next Option पर क्लिक करना है।

>> Next पर क्लिक करने के बाद अगर आप उस विडियो के बारे में कुछ लिखना चाहते है तो इसके लिए आपको Write About Your Video वाले बॉक्स पर क्लिक करके उस विडियो के बारे में लिख सकते हैं। सबकुछ सेट करने के बाद आप Post Option पर Click कोरिये। और जैसे ही आप Post Option पर Click करेंगे Moj App पर आपका विडियो Upload हो जायगा।

 

शेयरचैट और मोज के सीईओ और कोफाउंडर ने कहा कि हमारे निर्माता Moj का दिल और आत्मा हैं, और यह हमारा निरंतर प्रयास रहा है कि हम उन्हें प्रोत्साहित करें और उनकी प्रतिभा का जश्न मनाएं। हम भारतीय रचनाकारों की कीमत और क्षमता को स्वीकार करते हैं और 'मोज फॉर क्रिएटर्स' उनकी सफलता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है।

उन्होंने ये भी कहा कि हमारा उदेश्य हर निर्माता को समान अवसर प्रदान करना है और न केवल उनकी प्रतिभा को पूरी तरह से खोजने में मदद करना बल्कि उन्हें इसके जरिए कमाई करने का मौका देना है। 2025 तक, हम इस कार्यक्रम के माध्यम से Moj पर एक मिलियन से अधिक सुपरस्टार निर्माता होने की कल्पना करते हैं।

ऐप पर पढ़ें