फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सये है दुनिया का बेस्ट सेल्फी कैमरे वाला फोन, रेटिंग में मिले 110 पॉइंट्स

ये है दुनिया का बेस्ट सेल्फी कैमरे वाला फोन, रेटिंग में मिले 110 पॉइंट्स

दुनिया के बेस्ट सेल्फी कैमरे का खिताब हुवावे के एक स्मार्टफोन के हाथ लगा है। यह स्मार्टफोन Huawei Mate 40 Pro है। यह बात कैमरों की रेटिंग करने वाली वेबसाइट DxOMark ने कही है। हुवावे के इस स्मार्टफोन...

ये है दुनिया का बेस्ट सेल्फी कैमरे वाला फोन, रेटिंग में मिले 110 पॉइंट्स
Apoorva Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 04 Jan 2021 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के बेस्ट सेल्फी कैमरे का खिताब हुवावे के एक स्मार्टफोन के हाथ लगा है। यह स्मार्टफोन Huawei Mate 40 Pro है। यह बात कैमरों की रेटिंग करने वाली वेबसाइट DxOMark ने कही है। हुवावे के इस स्मार्टफोन को रेटिंग में 110 पॉइंट्स मिले हैं। सेल्फी कैटेगरी में सबसे आगे रहने के साथ ही यह स्मार्टफोन फोटोग्राफी में भी बेस्ट रहा है। टेस्टिंग एजेंसी ने स्मार्टफोन में सबसे अच्छा सेल्फी कैमरा हुवावे मेट 40 प्रो का बताया है। हैंडसेट के कैमरे की बात करें तो Huawei Mate 40 Pro में आगे की तरफ डुअल सेल्फी कैमरा मॉड्यूल है। यह 13 मेगापिक्सेल सेंसर को सपोर्ट करता है। DxOMark के अनुसार, केवल 13 मेगापिक्सेल शूटर होने के बावजूद भी इस स्मार्टफोन का फ्रंट कैमरा सबसे अच्छा है। 

कम लाइट में भी शानदार एक्सपोजर

DxOMark ने रिसर्च में पाया कि कैमरा कम लाइट होने के बावजूद भी शानदार एक्सपोजर और वाइड डायनामिक रेंज देता है। इससे डिवाइस लाइट वाली या ब्राइट जगह अच्छे फोटो कैप्चर करता है, खासकर तब जब सब्जेक्ट से ज्यादा ब्राइट बैकग्राउंड रहता है। टेस्ट में ये भी पता चला कि फोटोग्राफी के दौरान रंग काफी एक्यूरेट थे और फोटो खींचने के लिए अंधेरे में भी वाइट बैलेंस बराबर रहता है। हालांकि, इसमें फिक्स्ड फोकस लेंस है, मेट 40 प्रो के सेल्फी शूटर ने टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसमें कुछ बोकेह शॉट्स भी शामिल थे।

 

यह भी पढ़ें- 10 हजार रुपये से कम में आ रहा धांसू सैमसंग फोन, बड़ी स्क्रीन के साथ होगी दमदार बैटरी

 

फोन का मेन कैमरा भी बेस्ट कैमरा

इससे पहले भी Huawei Mate 40 Pro स्मार्टफोन के मेन कैमरा को बेस्ट कैमरा कहा गया था। इस हैंडसेट में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है। इसके अलावा, फोन में 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। हुवावे के इस फोन में LED फ्लैश भी दिया गया है। 

पिछली रेटिंग में DxOMark ने कहा था कि Huawei Mate 40 Pro स्मार्टफोन के मेन कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन की कमी है, लेकिन इसमें बड़े इमेज इम्प्रूवमेंट्स देखने को मिले हैं। Huawei Mate 40 Pro को रेटिंग में फोटो में 140 प्वाइंट, जूम में 88 और विडियो में 116 प्वाइंट्स मिले। इसका स्कोर 136 प्वाइंट रहा।

 

यह भी पढ़ें- WhatsApp पर ऐसे छिपाएं अपनी प्रोफाइल पिक्चर, कोई नहीं ले पायेगा स्क्रीनशॉट

epaper