Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Huawei could launch its Flip Foldable Smartphone Huawei Mate V on December 23 check Details - Tech news hindi

23 दिसंबर को लॉन्च हो रहा है ये धांसू फोल्ड स्मार्टफोन; भूल जाओगे सैमसंग-मोटो

फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में फिलहाल सैमसंग और मोटोरोला का दबदबा है लेकिन अब इन्हें दोनों ब्रांड्स को कड़ी चुनौती मिलने वाली है। जल्द ही एक धांसू फोल्डेबल फोन इस सेगमेंट में एंट्री करने वाला है।...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 5 Dec 2021 06:24 PM
हमें फॉलो करें

फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट में फिलहाल सैमसंग और मोटोरोला का दबदबा है लेकिन अब इन्हें दोनों ब्रांड्स को कड़ी चुनौती मिलने वाली है। जल्द ही एक धांसू फोल्डेबल फोन इस सेगमेंट में एंट्री करने वाला है। हुवावे मेट एक्स के लॉन्च के साथ हुवावे फोल्डेबल स्मार्टफोन की दौड़ का हिस्सा रही है। लेकिन अब अफवाह है कि कंपनी एक फ्लिप फोल्ड डिजाइन वाले फोन के साथ एक अन्य मॉडल पर काम कर रही है, जिसे हुवावे मेट वी कहा जा रहा है। ऐसा लगता है कि सभी अफवाहें जल्द ही शांत हो जाएंगी। क्योंकि कंपनी Huawei Mate V को 23 दिसंबर को लॉन्च कर सकती है।

आते ही छा जाएगा Huawei Mate V!
- बता दें कि, हुवावे मेट वी फोल्डेबल बाजार में सबसे अधिक अफवाह और एंटीसिपेटेड स्मार्टफोन में से एक रहा है। एक टिपस्टर ने अपकमिंग फ्लिप फोन के कथित लॉन्च डिटेल शेयर करने के लिए चीनी साइट वीबो का सहारा लिया। इन अफवाहों की मानें तो अपकमिंग Huawei Mate V 23 दिसंबर को लॉन्च होगा।
- इधर, हुवावे स्मार्ट टीवी, लैपटॉप और नेक्स्ट-जेन वियरेबल डिवाइस सहित कई नए हार्डवेयर के लिए कमर कस रही है। कथित हुवावे मेट वी अपकमिंग इवेंट का मुख्य आकर्षण है। हुवावे द्वारा एक टीज़र पोस्टर एक बंद फ्लिप फोन दिखाता है और दिसंबर के अंत में घोषणा का वादा करता है।

हुवावे के फ्लिप फोन में क्या होगा खास?
- सैमसंग की तीन जनरेशन के डिवाइस होने के बावजूद फोल्डेबल स्मार्टफोन सेगमेंट अपेक्षाकृत नया रहा है। नया Samsung Galaxy Z Flip3 और Z Fold3 खरीदारों के बीच हिट रहा है, उम्मीद से बेहतर चल रहा है। फिर भी, फोल्डिंग मैकेनिज्म और हीटिंग जैसी चिंताएं अभी भी हैं, कि खरीदार फोल्डेबल फोन लेने से बचते हैं।

- दिलचस्प बात यह है कि नई हुवावे मेट वी इन चिंताओं को दूर करने के लिए कुछ नई तकनीकों को लेकर आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग फ्लिप फोन में बेहतर हीट डिसीपेशन के लिए एक यूनिक हीट पाइप को स्पोर्ट करने के लिए कहा जा रहा है। एक रिपोर्ट में कथित हुवावे मेट वी की एक पेटेंट इमेज भी सामने आई है, जो एक अधिक कुशल गर्मी डिसीपेशन सिस्टम का खुलासा करती है।

- बता दें, इस यूनिक हीट पाइप डिज़ाइन को हुवावे द्वारा 2020 में पेटेंट कराया गया था। यहां, पेटेंट फोल्डेबल स्मार्टफोन की लंबाई में फैले एक लचीले हीट पाइप को दिखाता है। इस तरह, पाइपिंग सिस्टम हीट मैनेजमेंट करने में पर्याप्त सुधार प्रदान करेगा और स्मार्टफोन की एफिशिएंसी में वृद्धि करेगा।

- हुवावे एक नए फोल्डेबल फोन की अफवाहें चारों ओर हैं। पेटेंट तकनीक और इसकी इमेज अब ऑनलाइन सामने आ गई हैं, हम उम्मीद कर सकते हैं कि हुवावे मेट वी जल्द ही लॉन्च हो जाएगा।

ऐप पर पढ़ें