फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सआपके पुराने फोन के बदले पैसे दे रही है फ्लिपकार्ट; यह है बेचने का तरीका

आपके पुराने फोन के बदले पैसे दे रही है फ्लिपकार्ट; यह है बेचने का तरीका

Flipkart पर Big Billion Days Sale शुरू हो चुकी है, जो 30 सितंबर तक चलेगी। इसके अलावा कंपनी सेल-बैक प्रोग्राम भी लेकर आई है, जो ग्राहकों को पुराने फोन बेचने और बदले में पैसे लेने का विकल्प दे रहा है।

आपके पुराने फोन के बदले पैसे दे रही है फ्लिपकार्ट; यह है बेचने का तरीका
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Sep 2022 12:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर इन दिनों Big Billion Days Sale चल रही है, जिसके चलते 30 सितंबर तक ढेरों डिस्काउंट्स और ऑफर्स का फायदा ग्राहकों को मिलेगा। साथ ही फ्लिपकार्ट एक 'सेल-बैक प्रोग्राम' भी लेकर आई है, जिसके तहत ग्राहक अपना पुराना फोन बेच सकते हैं और डिवाइस की वैल्यू उनके अकाउंट में भेज दी जाती है।

कंपनी ने आधिकारिक बयान में कहा है, "फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों को भरोसेमंद और मजबूत री-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का अनुभव दे रही है और सेल-बैक प्रोग्राम इस दिशा में बड़ा कदम है। यांत्रा के साथ मिलकर हम डिवाइस असेसमेंट से जुड़ी क्षमताओं पर काम करते हुए री-कॉमर्स इंडस्ट्री को बेहतर और मजबूत बना रहे हैं, जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।"

30,000 रुपये से कम कीमत में स्मार्टफोन्स पर टॉप-5 डील्स, फ्लिपकार्ट सेल में मौका

फोन की वैल्यू के बदले कर सकेंगे खरीददारी
फ्लिपकार्ट ने बताया है कि पुराना फोन बेचने की प्रक्रिया बेहद आसान रखी गई है और कंपनी डोरस्टेप पिक-अप के अलावा ग्राहकों को शानदार वैल्यू मिलेगी। यानी कि ग्राहक अपने पुराने मोबाइल फोन्स बेचकर उससे होने वाली कमाई और मिलने वाली वैल्यू के साथ दूसरे प्रोडक्ट्स खरीदे जा सकेंगे। आइए जानते हैं आपको सेल-बैक प्रोग्राम का फायदा कैसे मिल सकता है।

ये स्टेप्स फॉलो कर बेच सकेंगे अपना पुराना फोन
1. सबसे पहले फ्लिपकार्ट ऐप ओपेन करनी होगी और बॉटम बार में दी गईं कैटेगरीज में से 'सेल बैक' विकल्प चुनना होगा।
2. यहां आपको मोबाइल फोन से जुड़ी जानकारी (जैसे- ब्रैंड, मॉडल और IMEI नंबर) देनी होगी और एक प्राइस रेंज दिखाई जाएगी।
3. अगर आप पुराने फोन के बदले दी जा रही कीमत से खुश हैं, तो 1 रुपये का भुगतान करते हुए डोरस्टेप पिक-अप बुक कर सकेंगे।
4. एक बार ऑर्डर कन्फर्म होने के बाद फ्लिपकार्ट कर्मचारी 48 घंटे के अंदर आपके एड्रेस पर पहुंच जाएगा।
5. पिक-अप और फोन की जांच के बाद ग्राहक को डिवाइस का पाइनल प्राइस बताया जाएगा, जिससे सहमत होने पर ग्राहक अपना फोन कर्मचारी को सौंप देंगे।

एकसाथ देखें टॉप-10 स्मार्टफोन डील्स, अपने लिए चुनें बेस्ट ऑफर

अगले 24 घंटे के अंदर फोन की वैल्यू ग्राहक के बैंक अकाउंट में भेज दी जाएगी। वहीं, अगर ग्राहक फोन के फाइनल प्राइस से खुश नहीं है तो अपना पुराना फोन फ्लिपकार्ट कर्मचारी को सौंपने से इनकार कर सकता है। आखिर में ऑर्डर कैंसल होने के बाद ग्राहक को पहले चुकाया गया एक रुपये रिफंड कर दिया जाता है। इस रकम का इस्तेमाल ग्राहक अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं।