DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tips and Tricks : ऐसे फेसबुक पर दूसरे एप की तांका-झांकी होगी बंद

facebook profile spying

दुनिया भर में सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाले करोड़ो यूजर हैं जिन्हें चिंता सताती है कि कहीं कोई अन्य व्यक्ति या एप उनकी फेसबुक प्रोफाइल का इस्तेमाल तो नहीं कर रहा है। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर दूसरे एप की एंट्री बंद कर सकते हैं।

facebook profile spying

सोशल मीडिया जगत की दिग्गज वेबसाइट फेसबुक पर अगर आप देखना चाहते हैं कि कौन-कौन से एप्लीकेशन आपकी जानकारी का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इसके लिए सबसे पहले ब्राउजर या एप  से फेसबुक अकाउंट ओपेन करें। इसके बाद फेसबुक की सेटिंग में जाएं। फोन की मदद से सेटिंग में जाने के लिए स्क्रीन में ऊपर की तरफ दाईं ओर दिए गए तीन लाइनों वाले विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद नीचे की तरफ जाएं और फोन में आपको 'एप्स एंड वेबसाइट' लिखा दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद एक नई स्क्रीन खुलेगी, जिसमें सबसे ऊपर 'लॉग्ड इन विद फेसबुक' दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें।

ऐसा करने से फोन स्क्रीन पर नई विंडो ओपेन होगी , जिसमें उन एप की सूची देखी जा सकती है, जो आपकी फेसबुक प्रोफाइल को एक्सेस कर रहे हैं। इसके बाद जिन एप या सेवा को यूजर हटाना चाहते हैं, उसके सामने दिए गए बॉक्स पर क्लिक करें। ऐसा करने से सूची के ऊपर दिए गए रिमूव नाम का विकल्प एक्टिवेट हो जाएगा और उसका रंग भी बदल जाएगा। रिमूव नामक विकल्प क्लिक कर दें। इसके बाद वे एप आपकी फेसबुक प्रोफाइल एक्सेस नहीं कर पाएंगे और प्रोफाइल पर उनकी एंट्री बंद हो जाएगी। इसके अलावा ऊपर की तरफ दिए गए एक्सपायर्ड और रिमूव में यूजर, उन एप की सूची देख सकते हैं, जो आपके प्रोफाइल को एक्सेस करते थे लेकिन, अब उन्हें हटाया जा चुका है।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:how to see which apps have access to your Facebook data and cut them