DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्हाट्सएप में अभी इनवाइट से प्राप्त कर सकते हैं पेमेंट फीचर

bihar whatsapp group

इंस्टैंग मैसेजिंग एप व्हाट्सएप में बीते कई सालों से पेमेंट फीचर के आगमन की बातें सुन रहे हैं लेकिन अब यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में आ चुका है। लेकिन साधारण यूजर के पास अभी यह फीचर नहीं आ पाया है। ऐसे में अगर आप आम व्हाट्सएप एप इस्तेमाल करते हैं तो आप इनवाइट की मदद से पेमेंट फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह इनवाइट वही यूजर भेज सकता है, जिसके पास यह फीचर मौजूद हो। यह फीचर यूपीआई आधारित फीचर है, जिसमें किसी तरह से वॉलेट की जरूरत नहीं होती है। यानी पैसा सीधा आपके अकाउंट से कटेगा या फिर सीधा आपके अकाउंट में आएगा। 

ऐसे करें एक्टीवेट 
इसके लिए पहले यूजर को अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में से उन लोगों को खोजना होगा, जिनके फोन में पेमेंट फीचर एक्टिवेट है तो वह उन्हें एक रिक्वेस्ट भेजने के लिए बोल दें। इसके बाद यूजर को एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा जो यूपीआई अकाउंट सेटअप करने की इजाजत मांगेगा। इनविटेशन प्राप्त हो जाने के बाद यूपीआई अकाउंट का इस्तेमाल करते हुए उसे अपने बैंक अकाउंट से जोड़ें। 

व्हाट्सएप पेमेंट को बैंक अकाउंट से कैसे जोड़ें
बैंक अकाउंट शामिल करने के लिए पहले व्हाट्सएप की सेटिंग में जाएं। इसके बाद पेमेंट वाले विकल्प पर क्लिक करें और बैंक अकाउंट पर जाएं।  यहां ‘Add new account’ नाम का एक विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें और टर्म एंड कंडिशन को समझने के बाद  ‘accept and continue’ वाले विकल्प पर क्लिक कर दें। इसके बाद टेक्स्ट मैसेज के जरिए आपका नंबर सत्यापित किया जाएगा। इसके बाद अपना बैंक अकाउंट चुने, जिसे यूपीआई के साथ जोड़ना चाहते हैं।  गौर करने वाली बाद यह है कि इसमें आप चार नंबर का यूपीआई पिन भी डाल सकते हैं जो लेन-देन के समय इस्तेमाल किया जाएगा। इस पिन के माध्यम से अन्य कोई व्यक्ति आपके व्हाट्सएप से पेमेंट नहीं कर पाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:How to get WhatsApp Payments feature right now in hindi news