Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़How to get free unlimited 5G data on airtel follow these easy steps - Tech news hindi

Free में Airtel का अनलिमिटेड 5G डाटा लूट लो, ऐसे मिल रहा है कंपनी के खास ऑफर का फायदा

भारती एयरटेल की ओर से इसके सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा का फायदा फ्री में दिए जाने से जुड़े ऑफर की घोषणा की गई है। आइए जानते हैं कि इसका फायदा उठाने के लिए आपको क्या करना होगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 March 2023 11:20 AM
हमें फॉलो करें

जियो की ओर से इसके 5G नेटवर्क का फायदा खास वेलकम ऑफर के साथ सब्सक्राइबर्स को दिया जा रहा है और अब भारती एयरटेल भी ऐसा ही ऑफर लेकर आई है। नए ऑफर के साथ एयरटेल की 5G सेवाएं इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स को उनका डेली डाटा खत्म होने जैसी परेशानी का सामना नहीं करना होगा। अब तक यूजर्स एयरटेल के 5G नेटवर्क से जुड़ तो सकते थे लेकिन चंद सेकेंड्स में ही उनका डेली डाटा खत्म हो जाता था। 

Truely Unlimited Airtel 5G प्लान को इनेबल करने की कुछ शर्तें हैं। सबसे पहले तो आपके पास 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला स्मार्टफोन होना चाहिए, आप Airtel Thanks ऐप की मदद से चेक कर सकते हैं कि आपके स्मार्टफोन में 5G चलेगा या नहीं। इसके अलावा एयरटेल की 5G कनेक्टिविटी चुनिंदा शहरों में ही मिल रही है और ऑफर का फायदा तभी मिलेगा, जब आप एयरटेल के 5G नेटवर्क की रेंज में होंगे। अभी एयरटेल 5G प्लस का फायदा देश के 250 से ज्यादा शहरों में मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: डेली डाटा नहीं है आपकी जरूरत? जियो के इन सस्ते प्लान्स से करें रीचार्ज

अपने फोन में डाउनलोड करें Airtel Thanks ऐप
ऊपर बताई गईं सभी शर्तें आप पर लागू होती हैं तो गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐपल ऐप स्टोर में जाकर My Airtel ऐप डाउनलोड करें। इस ऐप को ओपेन करने के बाद आपको मोबाइल नंबर की मदद से लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद स्क्रीन पर दिख रहे 'Unlimited 5G data' बैनर पर टैप करना होगा और आपको ऑफर का फायदा मिलने लगेगा। इसके बाद आप स्ट्रीमिंग, डाउनलोडिंग और अपलोडिंग के लिए फ्री में अनलिमिटेड डाटा ऐक्सेस कर सकेंगे। 

कम से कम इतने से रीचार्ज होने पर ही फायदा
एयरटेल ने फ्री अनलिमिटेड 5G डाटा देने के लिए एक शर्त जरूर रखी है कि सब्सक्राइबर्स के नंबर पर कम से कम 249 रुपये कीमत वाला ऐक्टिव प्रीपेड या पोस्टपेड प्लान जरूर होना चाहिए। हालांकि, अगर आपने 455 रुपये या 1799 रुपये कीमत वाले प्लान्स से रीचार्ज करवाया है तो आपको एयरटेल की ओर से अनलिमिटेड फ्री 5G डाटा का फायदा नहीं दिया जाएगा। वहीं, कंपनी के सभी पोस्टपेड प्लान्स की कीमत 249 रुपये से ज्यादा है, यानी कि हर पोस्टपेड प्लान के साथ आप ऑफर के लिए एलिजिबल होंगे। 

मोबाइल हॉटस्पॉट से डाटा शेयर नहीं कर सकेंगे

नए ऑफर के साथ कुछ लिमिटेशंस भी हैं, जिनमें से सबसे बड़ी डाटा शेयरिंग से जुड़ी पाबंदी है। आप इस ऑफर का फायदा उठाते हुए, जितना चाहें 5G मोबाइल डाटा फ्री में अपने स्मार्टफोन पर इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसे अन्य डिवाइसेज के साथ शेयर नहीं किया जा सकेगा। यानी कि आप मोबाइल हॉटस्पॉट ऑन करते हुए PC, लैपटॉप या टैबलेट की मदद से 5G इंटरनेट ऐक्सेस नहीं कर पाएंगे। 

ऐप पर पढ़ें