Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़how to download and share whatsapp status of others

Whatsapp Status को करना है डाउनलोड या शेयर तो अपनाएं ये आसान तरीके

Whatsapp पर पिछले कुछ सालों में जो सबसे खास फीचर आया है, उसमें Whatsapp Status फीचर है। यूजर्स इस फीचर में वीडियोज, तस्वीरें व कोट्स लगा...

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 13 June 2018 09:07 PM
हमें फॉलो करें

Whatsapp Status को ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड, बस अपनाएं यह तरीका

1 / 4

Whatsapp पर पिछले कुछ सालों में जो सबसे खास फीचर आया है, उसमें Whatsapp Status फीचर है। यूजर्स इस फीचर में वीडियोज, तस्वीरें व कोट्स लगा सकते हैं। यह फीचर Whatsapp ने पिछले साल लॉन्च किया था। अब तकरीबन 450 मिलियन यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं। भारत ही नहीं दुनिया के अन्य देशों में भी यूजर्स गूगल पर status whatsapp, whatsapp video और whatsapp status video टॉप ट्रेंड्स में रहते हैं। लोग बेहतरीन से बेहतरीन स्टेटस सर्च करते हैं ताकि वे इसका इस्तेमाल कर सकें। 

Whatsapp ने अभी तक स्टेटस को डाउनलोड करने या फिर शेयर करने का फीचर नहीं दिया है। लेकिन इसके बावजूद यूजर्स कई ऐसी थर्ड पार्टी की एप्स हैं, जिनके इस्तेमाल से वे ऐसा कर सकते हैं। हालांकि, इन एप्स को डाउनलोड करके इस्तेमाल करने से फोन में कई तरह के रिस्क भी हो सकते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी कई यूजर्स इन एप्स का इस्तेमाल व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड और उन्हें शेयर करने में करते हैं। हम यहां ऐसी ही कुछ एप्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनसे आप अपने दोस्तों, जानने वालों के स्टेटस को डाउनलोड व शेयर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2018: स्मार्टफोन पर इन एप्स पर देखें मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

ये भी पढ़ें: Jio से सीधे टक्कर ले रहा है BSNL, इस इतने रुपये में रोजाना दे रहा है 4GB डाटा

स्टेटस डाउनलोडर फॉर व्हाट्सएप

2 / 4

'स्टेटस डाउनलोडर फॉर व्हाट्सएप' यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में मिल जाएगी। यह यूजर को स्टेटस से फोटोज, वीडियोज को डाउनलोड करने और उन्हें शेयर करने की सुविधा देती है। इसके अलावा आप उन स्टेटस को डाउनलोड करके अपने स्टेटस पर लगा भी सकते हैं। 

स्टेटस डाउनलोडर

3 / 4

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्टेटस डाउनलोडर एप पूरी तरह से फ्री है। यह एप इस्तेमाल करने में काफी आसान है। इस एप के जरिए से यूजर स्टेटस को डाउनलोड कर उन्हें अपने स्टेटस पर लगा सकते हैं। इसके अलावा एप का दावा है कि यूजर्स 24 घंटे बाद भी स्टेटस को देख सकेंगे। हालांकि, यह एप यूजर्स को अपनी एप पर कई विज्ञापन भी दिखाती है।

फाइल एक्सप्लोरर

4 / 4

आप व्हाट्सएप स्टेटस को फाइल एक्सप्लोरर के जरिए से भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में ईएस फाइल एक्सप्लोरर को इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद आप व्हाट्सएप स्टेटस को खोलें। अब वापस फाइल एक्सप्लोरर में जाएं और व्हाट्सएप फोल्डर खोलें। अब वहां मीडिया और स्टेटेस पर जाएं। यहां से आप चाहें तो व्हाट्सएप स्टेटस की तस्वीर, वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें