फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सव्हॉट्सएप मैसेज देखने के बाद भी नहीं दिखेगा ब्लू टिक

व्हॉट्सएप मैसेज देखने के बाद भी नहीं दिखेगा ब्लू टिक

व्हॉट्सएप पर जब हम किसी के मैसेज पढ़ते हैं तो भेजने वाले को ब्लू टिक दिखाई देने लगता है। कई बार हमें लोग मैसेज करते हैं जिसे हम पढ़ना तो चाहते हैं लेकिन रिप्लाई नहीं करना चाहते। ऐसे में ब्लू टिक शो...

व्हॉट्सएप मैसेज देखने के बाद भी नहीं दिखेगा ब्लू टिक
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 06 May 2017 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

व्हॉट्सएप पर जब हम किसी के मैसेज पढ़ते हैं तो भेजने वाले को ब्लू टिक दिखाई देने लगता है। कई बार हमें लोग मैसेज करते हैं जिसे हम पढ़ना तो चाहते हैं लेकिन रिप्लाई नहीं करना चाहते। ऐसे में ब्लू टिक शो होने पर मैसेज भेजने वाले को पता चल जाता है कि  मैसेज पढ़ लिया गया है और उसका रिप्लाई करना मजबूरी बन जाती है। लेकिन  Unseen - No Last Seen एप से मैसेज पढ़ने के बाद मैसेज भेजने वाले को ब्लू टिक शो नहीं होता है। साथ ही सही लास्ट सीन भी नहीं दिखाई देता है।

यह एप उस वक्त भी काम करता है जब लास्ट सीन और ब्लू टिक शो करने का ऑप्शन ऑन हो। यह एप मुफ्ट में गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है जिसे अब तक 50 लाख लोग डाउनलोड कर चुके हैं। यह एंड्रॉयड 4.3या उसके ऊपर के वर्जन पर काम करता है।

ऐसे करें सेटिंग में बदलाव

एप डाउनलोड होते ही यह कुछ परमिशन मांगेगा। उन्हें ओके कर दें। इसके बाद नोटिफिकेशन एक्सेस में जाकर ओके को टैप करें और जो परमिशन मांगी जाए उसे अलाउ कर दें। इसके बाद एर नया पेज खुलेगा जिसमें अनसीन टीम आपका वेलकम करेगी। यहां आपको मैसेंजर और टेलीग्राम का विकल्प भी नजर आएगा क्योंकि यह एप उन दोनों पर भी काम करता है।

इसके बाद जैसे ही कोई आपको व्हॉट्सएप पर मैसेज करेगा, मैसेज इस एप पर आने लगेगा। यहां आप मैसेज पढ़ सकते हैं और भेजने वाले को ब्लू टिक नहीं दिखेगा और भेजने वाले को आपका पुराना लास्ट सीन ही दिखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें