How to delete your Tinder account - Tinder अकाउंट कैसे करें डिलीट, यहां जानिए DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tinder अकाउंट कैसे करें डिलीट, यहां जानिए

सोशल मीडिया के इस दौर में युवाओं के बीच में डेटिंग एप का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। एक आंकड़े के मुताबिक, अमेरिका में 15 फीसदी युवा कभी न कभी ऑनलाइन डेटिंग एप का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे ही एक ऑनलाइन डेटिंग एप है टिंडर। यह एप 2014 में लॉन्च हुआ और काफी तेजी से पूरी दुनिया में पॉपुलर हुआ। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि लॉन्च होने के 2 साल के भीतर ही यह इसके यूजर्स की 5 करोड़ हो गई। यूजर्स एक दिन में  एक अरब स्वाइप करते हैं। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।  

इस एप के जहां कुछ फायदे हैं, तो कई नुकसान भी हैं। कुछ लोग टिंडर पर दोस्ती करने के बाद उसका गलत इस्तेमाल करने लगते हैं। कुछ लोग आपकी फोटो को देखते हैं। ऐसे में आपकी प्राइवेसी को खतरा रहता है। इन सभी चीजों से आप परेशान हो जाती हैं। अगर आपने टिंडर को गुड बॉय करने का इरादा बना लिया है, हम आपको तरीका बताने जा रहे हैं कि आप अपना अकाउंट कैसे डिलीट कर सकती हैं।

इस तरह करें डिलीट
स्टेप 1- एप को ओपेन करें फिर लेफ्ट साइड में ऊपर की बने प्रोफाइल आईकॉन पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग्स को सलेक्ट करें। 
स्टेप 2- पेज की नीचे की ओर स्क्रॉल करें और 'डिलीट अकाउंट' को सलेक्ट करें। आपको एप के लॉगआउट बटन और फ्लेम सिम्बल को स्क्रॉल करना होगा।
स्टेप 3- इसके बाद आपके सामने अकाउंट को 'पॉज' करने या 'डिलीट माई अकाउंट' का ऑप्शन आएगा। आप 'डिलीट माई अकाउंट' को सलेक्ट करें। 
स्टेप 4- अब एप आपसे छोड़ने का कारण पूछेगा। आपके सामने ऑप्शन होगा, पहला- कोई मिल गया, दूसरा- फिर से शुरुआत करना चाहते हैं। आप जो ऑप्शन सही लगे, उसे सलेक्ट कर सकते हैं।  
स्टेप 5- आपके सलेक्शन के आधार पर आपसे कुछ और जानकारी मांगेगा। इसके बाद आप 'Submit & Delete Account' पर क्लिक करें। अगर आपके पास 'Account successfully deleted' स्क्रीन पर लिखा हुआ आ जाए, तो समझ लिजिए कि आपका अकाउंट डिलीट हो गया। 

अब अगर आप भविष्य में फिर से लॉग इन करना चाहेंगे, तो आप लॉग इन कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको नया अकाउंट बनाना पड़ेगा। अगर आप टिंडर प्लस या टिंडर गोल्ड को सब्सक्राइब किये हैं, तो आपको अकाउंट डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने अकाउंट के सब्सक्रिप्शन को एप्पल स्टोर या फिर गूगल प्ले स्टोर से खत्म कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ेंः MWC 2018: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से जुड़़ी हर बात जानिए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:How to delete your Tinder account