फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सफोन चार्ज करेगा गर्म पानी वाला मग, पोर्टेबल पावर बैंक की तरह करता है काम

फोन चार्ज करेगा गर्म पानी वाला मग, पोर्टेबल पावर बैंक की तरह करता है काम

टेक्नोलॉजी में होने वाले इनोवेशंस इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को बेहतर बनाने के साथ लोगों की लाइफ आसान बना रहे हैं। एक नए तरह के पोर्टेबल पावर बैंक को डिवेलप किया गया है। इस पावर बैंक को गर्म पानी भरकर...

फोन चार्ज करेगा गर्म पानी वाला मग, पोर्टेबल पावर बैंक की तरह करता है काम
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Jan 2021 10:56 AM
ऐप पर पढ़ें

टेक्नोलॉजी में होने वाले इनोवेशंस इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को बेहतर बनाने के साथ लोगों की लाइफ आसान बना रहे हैं। एक नए तरह के पोर्टेबल पावर बैंक को डिवेलप किया गया है। इस पावर बैंक को गर्म पानी भरकर चार्ज किया जा सकता है और यह हॉट वॉटर मग की तरह भी काम करता है। इसे बीजिंग इंस्टीट्यूट ऑफ स्पेस व्हीकल सिस्टम्स इंजीनियरिंग ऑफ द रॉकेट एकेडमी ने तैयार किया है और इसमें एरोस्पेस बेस्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। 


स्मार्टफोन्स को आसानी से चार्ज करता है यह गैजेट
गर्म पानी के मग या थर्मस की तरह काम करने वाला यह पोर्टेबल पावर बैंक आपके स्मार्टफोन को आसानी से चार्ज करता है। धर्मस की तरह काम करने वाला यह गैजेट सुनिश्चित करता है कि यूजर हाइड्रेटेड रहे और उनका डिवाइस भी चार्ज रहे। यह डिवाइस, रूम टेम्प्रेचर पर पानी को 6 घंटे तक 65 डिग्री सेल्सियस के ऊपर गर्म रख सकता है। साथ ही, यह 9 डिग्री सेल्सियस के नीचे 6 घंटे तक ठंडे पानी को रख सकता है। 


यह भी पढ़ें- Poco के इन फोन की घटी कीमत, 1500 रुपये तक हुए सस्ते


 

वायरलेस चार्जिंग को भी करता है सपोर्ट
जब यह गैजेट पावर बैंक के रूप में काम करता है तो गर्म पानी वाला मग थर्मल एनर्जी को इलेक्ट्रिकल एनर्जी में कन्वर्ट करता है, जिससे कई इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स चार्ज हो सकते हैं। यह वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। ऐसे में यह हॉट वॉटर मग उन इलागों में बेहद उपयोगी साबित हो सकता है, जहां इलेक्ट्रिसिटी की सप्लाई नहीं है। इस गैजेट में एरोस्पेस ब्लैक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो कि एरोस्पेस फील्ड से हाई-परफॉर्मेंस थर्मोइलेक्ट्रिक कन्वर्जन टेक्नोलॉजी का यूज करता है। 


यह भी पढ़ें- महंगे हुए Mi TV इन मॉडल्स को खरीदने के लिए अब चुकाने होंगे इतने रुपए ज्यादा
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें