Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़honor x9b tipped to come with anti drop display laucnhed on 15 february - Tech news hindi

अब भारत में धूम मचाएगा 'लोहे' जैसे डिस्प्ले वाला फोन, ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा

Honor X9b जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। हालांकि, ऑफिशियल लॉन्च से पहले, अपकमिंग स्मार्टफोन का लैंडिंग पेज अमेजन पर लाइव हो गया है। फोन में एक यूनिक डिस्प्ले मिलेगा।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 05:44 PM
हमें फॉलो करें

Honor X9b जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। हालांकि, ऑफिशियल लॉन्च से पहले, अपकमिंग स्मार्टफोन का लैंडिंग पेज अमेजन पर लाइव हो गया है। फोन में एक यूनिक डिस्प्ले मिलेगा। एक ऑफिशियल टीजर ने इसके डिस्प्ले के एक पहलू को भी हाइलाइट किया है। फोन की लॉन्च डेट और संभावित कीमत भी सामने आ गई है। चलिए डिटेल में बताते हैं फोन में क्या होगा खास...

Honor X9b टीजर
बता दें कि, ऑनर 15 फरवरी 2024 को भारत में Honor X9b को लॉन्च करने के लिए तैयार है। अब, फोन का लैंडिंग पेज लाइव होने के बाद, यह कंफर्म हो गया है कि इसे खासतौर से Amazon पर बेचा जाएगा। यह लिस्टिंग Honor X9b के कर्व्ड डिस्प्ले और स्लिम डिजाइन को भी दिखाती है। यह भी हिंट मिलता है कि फोन स्नैपड्रैगन चिपसेट और लंबी बैटरी लाइफ के साथ आएगा। ऑनर ने अपने नए टीजर में ड्यूरेबिलिटी और इंड्योरेंस के एक नए स्टैंडर्ड का भी वादा किया है।

1.5m ऊंचाई से गिरने पर नहीं टूटेगा डिस्प्ले
कंपनी का कहना है कि अपकमिंग ऑनर X9b स्मार्टफोन में अल्ट्रा बाउंस 360° एंटी-ड्रॉप रेजिस्टेंस की सुविधा होगी, जो कटिंग-एज कुशनिंग टेक्नोलॉजी के कारण संभव है। इस तकनीक की बदौलत फोन को एसजीएस से फाइव स्टार ओवरऑल ड्रॉप रेजिस्टेंस सर्टिफिकेशन मिला है। अल्ट्रा बाउंस एंटी ड्रॉप डिस्प्ले शॉक एब्जॉर्बिंग स्ट्रक्चर को एडजस्ट करके अधिक सुरक्षा प्रदान करने का वादा करता है। ऑनर का दावा है कि यह सभी छह फेस और चार कॉर्नर पर 1.5 मीटर तक ड्रॉप रेजिस्टेंस प्रदान करता है यानी भले ही फोन किसी भी तरह से गिरे, यह टूटेगा नहीं।

'Airbag' टेक्नोलॉजी से लैस होगा डिस्प्ले
कुछ दिनों पहले, HTECH ने दावा किया था कि स्मार्टफोन के आने से इंडस्ट्री में टेम्पर्ड ग्लास विलुप्त हो जाएंगे। टीजर में कंपनी ने बताया था कि ब्रांड स्मार्टफोन को भारत के पहले अल्ट्रा-बाउंसिंग डिस्प्ले 'एयरबैग' तकनीक से लैस करेगा। HTECH ने यह भी पुष्टी की थी कि स्मार्टफोन कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले से कहीं आगे है। डिवाइस के कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के बारे में यह भी दावा किया गया है कि यह अचानक गिरने पर भी नहीं टूटेगा।

बता दें कि, नए Honor X9b में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1.5K रिजॉल्यूशन के साथ 6.78-इंच का बड़ा डिस्प्ले है। यह फोन लो ब्लू लाइट के साथ पीडब्लूएम डिमिंग तकनीक का सपोर्ट करता है जिससे आंखों की परेशानी और थकान कम होती है। फोन में मिलने वाले अन्य खास फीचर्स में आंखों की सुरक्षा के लिए नैचुलर लाइट रिदम के लिए डायनामिक डिमिंग और रात के समय यूज के दौरान ब्लू लाइट को फिल्टर करने के लिए सर्कैडियन नाइट डिस्प्ले शामिल हैं।

भारत में इतनी होगी फोन की कीमत (संभावित)
लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि HONOR X9b स्मार्टफोन 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च होगा। कहा जा रहा है कि फोन में 8GB वर्चुअल रैम का सपोर्ट भी मिलेगा। ब्रांड, फोन को सनराइज ऑरेंज कलरवे में भी लॉन्च करेगा और यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 13 पर चलेगा। पिछले लीक से हिंट मिलता है कि फोन की कीमत 25,000 रुपये से 30,000 रुपये के बीच होगी।

कैमरा और बैटरी भी दमदार
फोटोग्राफी के लिए, फोन में 108 मेगापिक्सेल प्राइमरी लेंस, 5 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो लेंस मिलने की उम्मीद है। सेल्फी के लिए, फोन में 16 मेगापिक्सेल कैमरा मिल सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि फोन में 35W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और टाइप-सी पोर्ट के साथ 5800 एमएएच बैटरी मिलेगी।

ऐप पर पढ़ें